‘मुझे नहीं पता था कि उसे कैसे दिलासा दूं क्योंकि मैं खुद भी रो रहा था’ कुलदीप यादव की मैच्योरिटी पर बोले कोच कपिल पांडे


हाल में ही अभी टीम इंडिया की दो मैचों की टेस्ट सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ खत्म हुई है, जिसमें टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया था। वहीं इस सीरीज के पहले टेस्ट मैच को टीम इंडिया को जिताने में कुलदीप यादव महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और 8 विकेट लेने के अलावा बल्ले से भी कमाल का प्रदर्शन किया था।

हालांकि तब सभी को जोर का झटका लगा जब बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से कुलदीप यादव को ड्राॅप कर दिया गया। तो वहीं इस फैसले पर उस समय रोहित की अनुपस्थिति में टीम की कमान संभाल रहे केएल राहुल ने कहा था कि पिच पर घास की अधिक मात्रा को देखते हुए एक सीमर को खिलाया गया है।

कुलदीप की जगह उनादकट को मिला था मौका

बता दें उस मैच में कुलदीप यादव को तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को खिलाया गया था, जो गेंद से उतने प्रभावी नजर नहीं आए थे। इसके बाद टीम इंडिया के इस फैसले से फैंस समेत कुलदीप यादव के शुरूआती कोच कपिल पांडे भी काफी दुखी हुए थे।

तो वहीं अब उन्होंने अपने स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ एक इंटरव्यू में अपनी भावनाओं को व्यक्त किया है कि उन्हें उस समय कैसा महसूस हुआ था जब कुलदीप यादव को दूसरे टेस्ट मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था।

कुलदीप ने मुझे इंतजार करने के लिए कहा- कपिल पांडे

स्पोर्ट्सकीड़ा को दिए इंटरव्यू में कुलदीप के कोच कपिल पांडे ने कहा, समय के साथ कुलदीप काफी मैच्योर हो गए हैं। शुरू-शुरू में मुझे इस बच्चे की बहुत चिंता होती थी जब उसे उसके लायक मौके नहीं मिलते थे। उसके पास दो हैट्रिक है एक भारत ए के लिए तो दूसरी अंडर 19 विश्व कप में।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में मैन ऑफ द मैच होने के बावजूद, जब उन्हें दूसरे टेस्ट मैच से ड्रॉप किया गया, तो मुझे नहीं पता था कि उन्हें कैसे दिलासा दूं क्योंकि मैं खुद भी रो रहा था। लेकिन जिस तरह से उन्होंने मुझे सब्र रखने और विश्वास बनाए रखने के लिए कहा कि चीजें आखिरकार काम करेंगी, यह दिखाता है कि वह कितने मैच्योर हो गए हैं।

0/Post a Comment/Comments