अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2 अलग-अलग देशों के लिए शतक बनाने वाले 6 बल्लेबाज, नंब 3 जिता चुका है वर्ल्ड कप


अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक बनाना हर बल्लेबाज का मुख्य लक्ष्य होता है। हालाँकि, सभी बल्लेबाज यह उपलब्धि हासिल नहीं कर पाते क्योंकि गेंदबाज़ उच्च गुणवत्ता वाले होते हैं और भले ही यह एक साधारण गेंदबाजी आक्रमण हो, बल्लेबाज़ को शतक बनाने के लिए अच्छी तरह से ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता होती है। - 

जबकि बहुत से खिलाड़ियों ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर केवल एक ही देश का प्रतिनिधित्व किया है, यहां छह ऐसे बल्लेबाजों की सूची दी गई है, जिन्होंने न केवल दो अलग-अलग देशों के लिए खेला, बल्कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में दोनों देशों के लिए एक-एक शतक भी लगाया। 

1. जो बर्न्स ने ऑस्ट्रेलिया और इटली के लिए शतक बनाया 

जो बर्न्स ऑस्ट्रेलिया छोड़कर अपने दिवंगत भाई के लिए इटली चले गए। उन्होंने हाल ही में अपनी नई टीम के लिए टी20I शतक लगाया, जबकि ऑस्ट्रेलिया के लिए उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में शतक लगाया। - 

2. केप्लर वेसल्स ने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के लिए शतक बनाए 

केपलर वेसल्स यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले क्रिकेटर थे। उन्होंने पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए खेला और उनके लिए शतक बनाए, फिर अपने जन्म देश दक्षिण अफ्रीका चले गए और उस प्रदर्शन को दोहराया। -

3. इयोन मोर्गन 

इयोन मॉर्गन ने अपने करियर में आयरलैंड और इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने आयरलैंड के लिए शानदार प्रदर्शन किया और फिर वे इंग्लैंड चले गए, जहाँ वे विश्व कप जीतने वाले कप्तान बने। 

4. एड जॉयस 

आयरलैंड और इंग्लैंड दोनों के लिए शतक बनाने वाले एक और बाएं हाथ के बल्लेबाज एड जॉयस हैं। मॉर्गन के विपरीत, जॉयस पहले इंग्लैंड के लिए खेले और फिर आयरलैंड आ गए। 

5. मार्क चैपमैन 

बहुत कम क्रिकेट प्रशंसक जानते होंगे कि न्यूजीलैंड के मौजूदा बल्लेबाज मार्क चैपमैन हांगकांग से हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड जाने से पहले हांगकांग के लिए शतक भी लगाया था और फिर उनके लिए भी शतक जड़ा।

6. गैरी बैलेंस 

गैरी बैलेंस जिम्बाब्वे से थे, लेकिन वे इंग्लैंड चले गए और वहां के लिए टेस्ट शतक बनाया। इसके बाद वे जिम्बाब्वे वापस आए और अपनी घरेलू टीम के लिए भी शतक बनाया।

0/Post a Comment/Comments