इस भारतीय क्रिकेटर ने जड़े हैं टेस्ट मैच के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन, नाम जानकर उड़ जाएंगे होश

 


Team India: क्रिकेट जगत में टेस्ट को क्रिकेट का सबसे लंबा फॉर्मेट कहा जाता है। टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाज को धैर्य पूर्वक बल्लेबाजी करनी होती है। लेकिन आज हम आपको इस आर्टिकल में भारतीय क्रिकेट टीम के एक ऐसे क्रिकेटर के बारे में बताने जा रहे हैं इस खिलाड़ी के नाम टेस्ट क्रिकेट की एक मैच के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है।

टेस्ट के एक ओवर में बुमराह ने जड़े है सबसे ज्यादा रन

भारतीय क्रिकेट टीम के खतरनाक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अपने गेंदबाजी में कमाल करते हुए कई बार सुना होगा। लेकिन शायद आपको यह जानकर हैरानी होगी कि भारतीय क्रिकेटर जसप्रीत बुमराह के नाम टेस्ट मैच के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है। क्योंकि जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के एक ओवर में 35 रन बनाकर विश्व रिकॉर्ड बना दिया था। इसके बाद अभी तक कोई भी बल्लेबाज जसप्रीत बुमराह ये रिकॉर्ड कोई भी नहीं तोड़ पाया है।

गेंदबाजी में गदर मचाते हैं बुमराह

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को दुनिया के सबसे खूंखार गेंदबाजों में से एक माना जाता है। जसप्रीत बुमराह ने अपने घातक गेंदबाजी के कारण क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में अपना जलवा बना रखा है। जसप्रीत बुमराह के नाम गेंदबाजी में कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं और वह इस समय t20 विश्व कप 2024 में तहलका मचा रहे हैं।

0/Post a Comment/Comments