टी20 विश्व कप विजेता टीम में शामिल इस खिलाड़ी को श्रीलंका दौरे पर नहीं मिली जगह, बिना कोई मैच खेले हुए टीम से बाहर

 


Team India : श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे एवं टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड की घोषणा की जा चुकी है। इस दौरान रोहित शर्मा के सन्यास के बाद सूर्यकुमार यादव को टी20 प्रारूप में भारतीय टीम की जिम्मेदारी दी गई है,जबकि शुभमन गिल को टीम का नया उपकप्तान बनाया गया है। इस बीच अमेरिका एवं वेस्टइंडीज के मेजबानी में खेले गए टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया (Team India) के 15 सदस्यीय स्क्वाड में शामिल भारतीय खिलाड़ी को श्रीलंका दौरे पर किसी भी प्रारूप में जगह नहीं मिली है।

Team India के स्टार खिलाड़ी को नहीं मिली जगह

टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) के विजेता भारतीय टीम के 15 सदस्यीय दल का हिस्सा रहे स्टार स्पिन गेंदबाज युजवेन्द्र चहल (Yuzvendra Chahal) को भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के मध्य खेली जाने वाली सीरीज के स्क्वाड में जगह नहीं दी गई है। जिसके बाद से प्रशंसक सोशल मीडिया पर भारतीय टीम (Team India) के चयन समिति की आलोचना कर रहे है।

ऐसा कहा जा रहा है की चहल को कम से कम श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली इस सीरीज में मौका दिया जाना चाहिए था। भारतीय टीम (Team India) के स्टार क्रिकेटर ने अपना अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच पिछले साल अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में खेला था।

लाजवाब रहा है अंतरराष्ट्रीय करियर

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के मध्य खेली जाने वाली टी20 सीरीज और वनडे टीम के स्क्वाड में स्टार स्पिन गेंदबाज युजवेन्द्र चहल (Yuzvendra Chahal) को जगह नहीं मिली है। भारतीय स्टार खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 के स्क्वाड में शामिल थे लेकिन किसी भी मैच में उन्हे मौका नहीं मिला और पूरे टूर्नामेंट में बेंच पर बैठे रहे थे, अब उन्हे आगामी शृंखला में स्क्वाड में भी जगह नहीं दी गई है।

अगर हम इनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रदर्शन पर नजर डालें तो इनके आंकड़े जबरदस्त रहे है, इन्होंने 72 वनडे मैचों की 69 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 121 विकेट चटकाए है। वहीं 80 टी20 मैचों की 79 पारियों में 96 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे है, इस फॉर्मेट में वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज है।

0/Post a Comment/Comments