वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की रेस में टॉप पर टीम इंडिया, जाने कैसे फाइनल में पहुंचेगा भारत?

 


World Test Championship Final: t20 विश्व कप 2024 की चैंपियन बनने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम की निगाह अब अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पर हैं। अगले साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा जिसको लेकर भारतीय क्रिकेट टीम टेस्ट में अपनी तैयारी में जुटी हुई है। आपको बता दे कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में भारतीय क्रिकेट टीम टॉप पर बनी हुई है। जिसके बाद वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया की राह आसान हो गई।

कैसे फाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया?

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के रेस में भारतीय क्रिकेट टीम पहले नंबर पर चल रही है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की राह सबसे आसान हो चुकी है क्योंकि भारतीय क्रिकेट टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का अगर फाइनल मुकाबला खेलना है तो उसे 10 में से अगले 5 मुकाबले जीतने होंगे। भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में एक बार फिर से वर्ल्ड चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलते हुए नजर आ सकती है।

लगातार दो बार फाइनल में पहुंची थी टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम में साल 2021 में हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई थी जिसमें टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था फिर भारतीय क्रिकेट टीम ने साल 2023 में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में पहुंच गई थी। जहां पर टीम इंडिया का सामना आस्ट्रेलिया से हुआ था लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हरा दिया था। लेकिन इस बार भारतीय टीम फाइनल को जीतकर चैंपियन बनने की कोशिश करेगी।

0/Post a Comment/Comments