VIDEO: रिंकू सिंह को मिला 'फील्डर ऑफ द सीरीज' का मेडल, कुर्सी पर खड़े होकर दी स्पेशल स्पीच

 


भारत ने ज़िम्बाब्वे को 5 मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज के आखिरी मैच में 42 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने ये 5 मैचों की सीरीज 4-1 से जीत ली। सीरीज का पहला मैच हारने के बाद आखिरी चार मैच जीतने में टीम इंडिया के बल्लेबाजों और गेंदबाज़ों के साथ-साथ फील्डर्स का भी शानदार योगदान रहा और मैच के बाद सीरीज के बेस्ट फील्डर को मेडल भी दिया गया।

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान शुरू हुई परंपरा को जारी रखते हुए, टीम इंडिया अपने ड्रेसिंग रूम में हर मैच के बेस्ट फील्डर को फील्डिंग मेडल देती है और ये सिलसिला आखिरी मैच के दौरान भी जारी रहा। इस परंपरा को टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भी कायम रखा गया और जिम्बाब्वे सीरीज में भी इसका जश्न मनाया गया।

पांचवें और आखिरी टी-20 मैच के बाद मौजूदा फील्डिंग कोच शुभदीप घोष ने रिंकू सिंह को सीरीज का बेस्ट फील्डर चुना और उन्हें इस सीरीज के लिए बनाए गए हेड कोच वीवीएस लक्ष्मण ने मेडल दिया। जैसे ही घोष ने रिंकू सिंह का नाम घोषित किया, पूरी टीम खुशी और जश्न में झूम उठी। मुख्य कोच वीवीएस लक्ष्मण ने रिंकू को मेडल दिया जिसके बाद रिंकू ने कुर्सी पर खड़े होकर एक स्पेशल स्पीच भी दी। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बीसीसीआई ने खुद शेयर किया है।

रिंकू ने बताया कि उन्हें बल्लेबाजी से ज्यादा फील्डिंग करने में मज़ा आता है और वो जब तक एक स्प्रिंट ना लगाएं तब तक उनकी बॉडी खुलती नहीं है।वहीं, अगर क्रिकेट की बात करें तो इस सीरीज के बाद अब भारत के सामने श्रीलंका की चुनौती है। भारतीय टीम 27 जुलाई से श्रीलंका के खिलाफ छह मैचों की सीरीज़ खेलने के लिए पड़ोसी देश का दौरा करेगी, जहां तीन टी-20 और तीन वनडे मैच खेले जाएंगे।

0/Post a Comment/Comments