खत्म हुआ इस खतरनाक गेंदबाज का अंतरराष्ट्रीय करियर? सिर्फ 33 साल की उम्र में ही लेना पड़ सकता है संन्यास


 Team India: कहा जाता है कि भारतीय क्रिकेट टीम में डेब्यू करना जितना मुश्किल नहीं है जितना भारतीय टीम में अपनी जगह बनाए रखना मुश्किल है। क्योंकि भारत में खिलाड़ियों की कमी नहीं है भारतीय टीम के पास एक से बढ़कर एक शानदार खिलाड़ी हैं जिस कारण भारतीय टीम में अपनी जगह बनाए रखने के लिए खिलाड़ी को लगातार अच्छा प्रदर्शन करना पड़ता है। आज आपको हम भारतीय टीम के ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका करियर अब खत्म होने की कगार पर आ गया है।

खत्म हो रहा है हर्षल पटेल का करियर!

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने जब टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था उस समय हर्षल पटेल को डेथ ओवर स्पेशलिस्ट कहा जाता था। लेकिन फिर अचानक हर्षल पटेल को खराब प्रदर्शन के कारण भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया जिसके बाद हर्षल पटेल अब भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए काफी मशक्कत कर रहे हैं। जनवरी साल 2023 की शुरुआत में हर्षल पटेल आखिरी बार भारत के लिए खेलते हुए नजर आए थे जिसके बाद लगातार हर्षल पटेल ड्रॉप हो रहे हैं। इस समय टीम इंडिया के पास तेज गेंदबाजों की कमी नहीं है जिस कारण हर्षल पटेल का करियर लगभग खत्म होने की कगार पर पहुंच चुका है।

खेले हैं 25 T20I मैच

हर्षल पटेल को भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से साल 2021 में मौका मिला था जिसके बाद 2 साल तक हर्षल पटेल भारतीय टीम में शामिल है फिर हर्षल पटेल को साल 2023 से बाहर कर दिया गया। हर्षल पटेल ने अभी तक टीम इंडिया के लिए सिर्फ 25 अंतर्राष्ट्रीय T20 मैच खेले हैं। जिसमें हर्षल पटेल के नाम 29 विकेट दर्ज हैं। इस दौरान हर्षल पटेल का इकोनॉमी रेट 9.18 का रहा है।

0/Post a Comment/Comments