अकेले ही एक सेना के बराबर है टीम इंडिया का ये खूंखार खिलाड़ी! बल्ले के साथ गेंद से मचाता है तबाही


 Team India: भारतीय क्रिकेट टीम इस समय दुनिया की सबसे खतरनाक क्रिकेट टीम है क्योंकि भारतीय टीम को किसी भी फॉर्मेट में हराना विपक्षी टीम के लिए बहुत ही मुश्किल माना जाता है। भारतीय क्रिकेट टीम के पास एक से बढ़कर एक घातक खिलाड़ी है। जो अकेले दम पर मैच को पलटने का दम रखते हैं। आज आपको हम भारतीय टीम के एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक सेवा के बराबर है जो भारतीय टीम को हर परिस्थिति से निकलने की क्षमता रखता है।

टीम इंडिया के पास है ये सबसे बड़ा मैच विनर

भारतीय क्रिकेट टीम में रविंद्र जडेजा को सबसे बड़ा मैच विनर माना जाता है। क्योंकि रविंद्र जडेजा अपनी स्पिन गेंदबाजी से दुनिया के बड़े से बड़े बल्लेबाजो को चकमा दे देते हैं रविंद्र जडेजा अकेले पूरी विपक्षी टीम को धराशाही करने की ताकत रखते हैं। क्योंकि रविंद्र जडेजा ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 72 टेस्ट मैच खेले हैं और रविंद्र जडेजा अपने अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट करियर में 294 विकेट हासिल कर चुके हैं। बांग्लादेश के खिलाफ रविंद्र जडेजा अपने टेस्ट क्रिकेट में 300 टेस्ट विकेट पूरे कर सकते हैं।

बल्ले से भी देते हैं योगदान

रविंद्र जडेजा न केवल भारतीय टीम को गेंदबाजी में योगदान देते हैं बल्कि रविंद्र जडेजा बल्लेबाजी में भी भारतीय टीम को कई बार मैच जीत चुके हैं। क्योंकि रविंद्र जडेजा 72 अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैचों में 3036 रन बना चुके हैं। जब भी भारतीय टीम को गेंदबाजी या बल्लेबाजी में जरूरत होती है तो रविंद्र जडेजा भारतीय टीम में हमेशा योगदान देते हैं इसके अलावा रविंद्र जडेजा अपने फील्डिंग के कारण भी सबसे बड़े मैच विनर साबित होते हैं क्योंकि रविंद्र जडेजा मैदान पर मुश्किल से मुश्किल कैच पकड़ने की क्षमता रखते हैं और तेजी से बल्लेबाज को रन आउट भी कर देते हैं।

0/Post a Comment/Comments