किसे रोल मॉडल मानकर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बने जसप्रीत बुमराह? खुला राज

 


Jasprit Bumrah: अगर वर्तमान क्रिकेट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों की बात होती है तो उसमें भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम सबसे पहले आता है। क्योंकि जसप्रीत बुमराह ने इस समय अपनी गेंदबाजी से दुनिया के बड़े से बड़े बल्लेबाजों के होश उड़ा रखें हैं। आपको बता दे कि टीम इंडिया के खूंखार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने हाल ही में अपने रोल मॉडल को लेकर बड़ा बयान दिया है जिसमें जसप्रीत बुमराह ने अपनी गेंदबाजी के कई बड़े राज खोली हैं।

कौन है जसप्रीत बुमराह का रोल मॉडल?

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने हाल ही में एक इंटरव्यू में बताया है कि “बचपन में, जब भी कोई गेंदबाज विकेट लेता था, तो मैं उसकी नकल करने की कोशिश करता था क्योंकि मेरा खुद का कोई खास गेंदबाजी एक्शन नहीं था। इस तरह से अलग-अलग एक्शन की नकल करते-करते मेरा अपना एक अनोखा अंदाज बन गया।” जाने की जसप्रीत बुमराह का कोई भी असल में रोल मॉडल नहीं था वह विकेट लेने वाले गेंदबाजों को देखकर गेंदबाजी सीखते थे और आज वह सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बन गए हैं।

दोनों हाथ से गेंदबाजी कर लेते हैं बुमराह?

वैसे तो जसप्रीत बुमराह मुख्य रूप से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। लेकिन हाल ही में जसप्रीत बुमराह ने चौकाने वाला खुलासा करते हुए बताया है कि वह दोनों हाथ से गेंदबाजी कर सकते हैं। हालात इस दौरान गेंद की गति में अंतर देखने को मिल सकता है। जसप्रीत बुमराह ने कहा “मैं बाएं हाथ के गेंदबाजों से भी बहुत प्रभावित था और बाएं हाथ से भी गेंदबाजी करने की कोशिश करता था। मैं दोनों हाथों से गेंदबाजी कर सकता हूं, लेकिन इसमें गति का अंतर होता है।”

0/Post a Comment/Comments