‘तमाम मुश्किलों के बावजूद मेरे परिवार ने…’ अपील खारिज होने के बाद विनेश फोगाट का छलका दर्द

 


Vinesh Phogat: भारतीय रेसलर विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीत सकती थी लेकिन वह गोल्ड मेडल के मैच से पहले ही डिसक्वालीफाई कर दी गई। दिनेश का वजन 100 ग्राम ज्यादा था वे सिल्वर मेडल पक्का कर चुकी थी। विनेश ने इसको लेकर कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फाॅर भारत में अपील की थी लेकिन उनकी अपील को खारिज कर दिया गया। अपील खारिज होने के बाद विनेश फोगाट की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। विनेश फोगाट ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तीन पन्नों का लेटर शेयर किया है।

विनेश फोगाट ने दी अपनी पहली प्रतिक्रिया

सिल्वर मेडल की अपील खारिज होने के बाद शुक्रवार को विनेश फोगाट ने सोशल मीडिया पर तीन पन्नों का लेटर शेयर किया है। जिसमें उनका दर्द साफ दिखाई दे रहा है ‌ विनेश फोगाट ने इस लेटर में अपने पिता से लेकर मां और अपने बचपन का भी जिक्र किया है। उन्होंने लिखा,”जब मैं छोटी थी तब मुझे ओलंपिक्स के बारे में जानकारी नहीं थी। मैं भी हर छोटी बच्ची की तरह लंबे बाल रखना चाहती थी। फोन को हाथ में लेकर घूमना चाहती थी। मेरे पिता एक सामान्य बस ड्राइवर हैं। वे अपनी बेटी को हवाई जहाज में उड़ते हुए देखना चाहते थे। मैंने अपने पिता का सपना पूरा कर दिया। जब वे मुझे इसका जिक्र करते हैं तो मैं हस देती हूं।”

विनेश फोगाट ने की पति की तारीफ

विनेश फोगाट ने अपने पत्र में पति की तारीफ की है। विनेश फोगाट ने आगे लिखा,”तमाम मुश्किलों के बावजूद भी मेरे परिवार ने भगवान पर भरोसा रखा। हमें यह यकीन रहा जो भगवान ने हमारे लिए सोचा है वह अच्छा ही सोचा होगा। मेरी मां हमेशा रहती है कि भगवान कभी अच्छे लोगों के साथ बुरी चीजे नहीं कर सकते। मुझे इस बात पर तब भरोसा हुआ जब मैं अपने पति सोमवीर के साथ जीवन के रास्ते पर आगे बढ़ी। सोमवीर ने हर सफर में मेरा साथ दिया।”

0/Post a Comment/Comments