कैसे पड़ा था शिखर धवन का मिस्टर ICC नाम? आंकड़े देखकर उड़ जाएंगे होश

 


Shikhar Dhawan: शिखर धवन भारतीय क्रिकेट टीम के एक दिग्गज बल्लेबाज थे। शिखर धवन अब कभी भी टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर नहीं आएंगे क्योंकि शिखर धवन ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। शिखर धवन ने इंटरनेशनल और डोमेस्टिक दोनों क्रिकेट से सन्यास का ऐलान कर दिया है। आपको बता दे  शिखर धवन मिस्टर आईसीसी के नाम से भी मशहूर थे लेकिन शिखर धवन का मिस्टर आईसीसी नाम कैसे पड़ा इसका अंदाजा आप आंकड़े देखकर लगा सकते हैं।

क्यों मिस्टर आईसीसी कहे जाते थे धवन?

भारतीय क्रिकेट में शिखर धवन मिस्टर आईसीसी के नाम से मशहूर थे। आपको बता दें कि शिखर धवन का प्रदर्शन आईसीसी के किसी भी बड़े टूर्नामेंट में बहुत ही शानदार रहता था। क्योंकि चैंपियंस ट्रॉफी साल 2013 में शिखर धवन भारत के लिए सर्वाधिक बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। साल 2015 के वनडे विश्व कप में शिखर धवन ने भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे इसके बाद साल 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी में शिखर धवन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज रहे थे जिसके बाद साल 2018 के एशिया कप में शिखर धवन भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज थे। इसी कारण शिखर धवन को मिस्टर आईसीसी भी कहा जाता है। आईसीसी के टूर्नामेंट में शिखर धवन का औसत बहुत ही शानदार है।

वीडियो शेयर कर किया ऐलान

शिखर धवन ने अपने सोशल मीडिया के इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक इमोशनल वीडियो शेयर किया है। जिसके जरिए शिखर धवन ने संन्यास का ऐलान कर दिया है शिखर धवन वीडियो में कहते नजर आ रहे हैं कि “मैंने अंतर्राष्ट्रीय और डोमेस्टिक क्रिकेट से भी संन्यास लेना का फैसला कर लिया है। मेरे दिल में सुकून है कि मुझे अपने देश के लिए खूब सारे मैच खेलने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। मैं BCCI और फैंस का भी धन्यवाद करता हूं।”

0/Post a Comment/Comments