बांग्लादेश को हमेशा टीम इंडिया ने चटाई है धूल, कैसा रहा है रिकॉर्ड?

 


Ind vs Ban Test Series: भारतीय क्रिकेट टीम इस समय दुनिया की सबसे खतरनाक टीम मानी जा रही है भारतीय टीम पर फॉर्मेट में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन कर रही है। T20 वर्ल्ड कप की चैंपियन बनने के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम टेस्ट चैंपियन बनने के इरादे से उतरने वाली है। क्योंकि भारतीय टीम और बांग्लादेश टीम के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के चक्र के तहत टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। भारतीय टीम का रिकॉर्ड बांग्लादेश के खिलाफ हमेशा ही शानदार रहा है।

कैसा रहा भारत-बांग्लादेश का रिकॉर्ड

टीम इंडिया और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच अभी तक 8 टेस्ट सीरीज खेली गई है। जिसमें से टीम इंडिया को 7 टेस्ट सीरीज में जीत मिली है और एक टेस्ट सीरीज ड्रॉ पर रही थी। यानी कि बांग्लादेश में कभी भी टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। इसके अलावा टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच 13 टेस्ट मैच भी खेले गए हैं जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम ने 11 टेस्ट मैच में जीत दर्ज की है जबकि दो टेस्ट मैच ड्रॉ भी रहे थे। भारतीय टीम के खिलाफ बांग्लादेश को एक भी टेस्ट सीरीज के अलावा टेस्ट मैच में भी नहीं जीत मिली है।

19 सितंबर से शुरू होगी टेस्ट सीरीज

भारतीय टीम और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच टेस्ट सीरीज के लिए दो मुकाबले रखे गए हैं जिसमें पहला मुकाबला 19 सितंबर से शुरू होने वाला है इसके बाद भारतीय टीम और बांग्लादेश टीम के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबले 29 सितंबर को खेला जाएगा। इसमें भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे और टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों की वापसी भी पहले टेस्ट में हुई है।

0/Post a Comment/Comments