‘सचिन के साथ खेला अब उनके बेटे के साथ खेलूंगा…’ इस भारतीय दिग्गज ने दिया अजीब बयान

 


Piyush Chawla: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सबसे कम उम्र में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने का रिकॉर्ड पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है। क्योंकि सचिन तेंदुलकर ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए महज 16 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था। सचिन तेंदुलकर के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सबसे कम उम्र में डेब्यू करने का रिकॉर्ड पीयूष चावला के नाम दर्ज है क्योंकि पीयूष चावला ने 17 साल की उम्र में भारत के लिए पहला अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेला था। लेकिन आपको बता दे की हाल ही में टीम इंडिया के स्पिनर पीयूष चावला ने बड़ा बयान दिया है। इसके बाद भी पीयूष चावला चर्चा में आ गए हैं।

पीयूष चावला ने दिया बड़ा बयान

हाल ही में पीयूष चावला का एक इंटरव्यू काफी वायरल हो रहा है जिसमें पीयूष चावला पृथ्वी शाह के साथ एक किस्सा बताते नजर आ रहे हैं। जिसमें पीयूष चावला कहते हैं कि “कुछ समय पहले पृथ्वी शॉ ने मुझसे कहा था, ‘पीयूष चावला भाई बस करो यार अब। मैंने कहा कि में सचिन पाजी के साथ खेल चुका हूं और अब उनके बेटे के साथ खेल रहा हूं। मैं अब तुम्हारे साथ खेल रहा हूं और फिर तुम्हारे बेटे के साथ खेलकर मैं रिटायर हो जाऊंगा।”

ज्यादा लंबा नहीं रहा क्रिकेट करियर

पीयूष चावला भले ही भारतीय टीम के लिए सबसे कम उम्र में खेलते हुए नजर आए थे लेकिन उनका क्रिकेट करियर ज्यादा लंबा नहीं रहा। क्योंकि पीयूष चावला ने टीम इंडिया के लिए सिर्फ तीन टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने सात विकेट लिए। इसके अलावा 25 वनडे मैच में पीयूष चावला खेलते हुए नजर आए हैं। जिसमें उनके नाम 32 विकेट दर्ज हैं। पीयूष चावला ने साथ T20 मैच भी खेले हैं। जिसमें पीयूष चावला सिर्फ चार विकेट ही ले पाए थे। साल 2012 में आखिरी बार पीयूष चावला भारतीय टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हुए नजर आए थे। अब पीयूष चावला का क्रिकेट करियर लगभग खत्म हो गया है क्योंकि 35 साल की उम्र में भी खराब फिटनेस के कारण आईपीएल में भी बहुत कम मौके मिल रहे हैं

0/Post a Comment/Comments