कौन होंगे अगले विराट कोहली और रोहित शर्मा? भारतीय क्रिकेटर ने बताए इन दो बल्लेबाजों के नाम

Piyush Chawla Statement on Team India Next Rohit and Virat: वर्तमान में अगर क्रिकेट जगत के सबसे बड़े खिलाड़ियों की बात होगी, तो उसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम जरूर शामिल होगा। कई युवा खिलाड़ी दोनों दिग्गजों को अपना आदर्श मानते हैं और इनकी तरह बनने का सपना देखते हैं। वहीं, जब एक इंटरव्यू के दौरान पीयूष चावला से पूछा गया कि रोहित-विराट के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद कौन उनकी जगह लेगा, तो उन्होंने टीम इंडिया के दो बल्लेबाजों के नाम बताए। चावला का मानना है कि शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़ दोनों दिग्गजों को रिप्लेस कर सकते हैं।

ऋतुराज गायकवाड़ और शुभमन गिल लेंगे रोहित-विराट की जगह

दरअसल, पीयूष चावला हाल ही में शुभांकर मिश्रा के पॉडकास्ट में शामिल हुए। इस दौरान होस्ट ने उनसे क्रिकेट से जुड़े कई अहम सवाल पूछे। होस्ट ने चावला से उन खिलाड़ियों के नाम बताने को कहा जो कोहली और रोहित के इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद उनकी जगह ले सकते हैं। इस पर उन्होंने गिल के साथ गायकवाड़ का नाम लिया।

चावला ने माना कि गायकवाड़ के लिए लिए ये आसान नहीं होगा, क्योंकि वो टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं लेकिन ये चलता रहेगा। उन्हें जब भी मौका मिलता है वो उसे भुनाने में सफल रहे हैं। वह काफी खास प्लेयर हैं।

गिल के बारे में बोलते हुए मुंबई इंडियंस के स्पिनर ने कहा, 'शुभमन गिल की तकनीक अच्छी है। जब अपने करियर में खराब फॉर्म से गुजरते हैं, जो जिन बल्लेबाजों की तकनीक अच्छी होती है, वो खराब फॉर्म से जल्दी बाहर आ जाते हैं। इस तरह के बल्लेबाज लम्बे समय तक फॉर्म से बाहर नहीं रह सकते। इसलिए मैं गायकवाड़ और शुभमन का नाम लेना चाहूंगा।'

क्रिकेट की बात करें तो ऋतुराज गायकवाड़ इन दिनों दलीप ट्रॉफी 2024 में खेल रहे हैं, जिसमें वो इंडिया सी की अगुवाई कर रहे हैं। वहीं, शुभमन गिल अब बांग्लादेश के विरुद्ध होने वाली आगामी दो मैच की टेस्ट सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे, जिसकी शुरुआत 19 सितम्बर से होगी। पहला टेस्ट चेन्नई में होगा, जिसकी तैयारी भारतीय टीम ने शुरू कर दी है।

0/Post a Comment/Comments