3 भारतीय बल्लेबाज जो न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बना सकते हैं सबसे ज्यादा रन

 


3 Indian batters who can score most runs against New Zealand test series: भारतीय क्रिकेट टीम बांगलादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद अब न्यूजीलैंड से 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज करेगी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच इस सीरीज की शुरुआत 16 अक्टूबर से होने जा रही है। पहला टेस्ट मैच बेंगलुरू में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें इस सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

रोहित शर्मा एंड कंपनी भी बेंगलुरू पहुंच गई है और मैदान में पसीना बहाने लगी है। टीम इंडिया को इस सीरीज का फेवरेट माना जा रहा है। क्योंकि टीम में एक से एक स्टार खिलाड़ियों की फौज है। जिसमें बल्लेबाजी में कुछ नाम बड़ा कमाल कर सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वो 3 भारतीय बल्लेबाज जो रनों का अंबार लगा सकते हैं।

3. ऋषभ पंत

कमबैक किंग विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की वापसी जबरदस्त तरीके से हुई है। टीम इंडिया के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में करीब 21 महीनों बाद रेड बॉल क्रिकेट में वापसी की और कमाल की पारी खेली। चेन्नई टेस्ट में पंत का विस्फोटक शतक भुलाया नहीं जा सकता है। उन्होंने पूरी सीरीज में 4 पारी में 53.66 की औसत के साथ 161 रन बनाए। पंत जिस तरीके के बल्लेबाज हैं, उससे तो कीवी टीम के खिलाफ भी रनों का अंबार लगा सकते हैं।

2. शुभमन गिल

भारतीय क्रिकेट टीम के उभरते सितारे शुभमन गिल अब किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। इस स्टार बल्लेबाज ने भारतीय टीम में तीनों ही फॉर्मेट में खास जगह बना ली है। गिल पर टेस्ट क्रिकेट में कुछ सवाल खड़े होने लगे थे, लेकिन उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट मैच में अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया। इस युवा बल्लेबाज ने दूसरी पारी में नाबाद 119 रन बनाए थे। सीरीज में गिल ने 4 पारी में करीब 55 की औसत से 164 रन बनाए थे। ऐसे में उनकी फॉर्म में वापसी को देखते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है।

1. यशस्वी जायसवाल

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने बहुत ही कम समय में बड़ा नाम कर दिया है। उन्होंने खासकर टेस्ट फॉर्मेट में अब तक कमाल का प्रदर्शन किया है। यशस्वी को टेस्ट क्रिकेट में कदम रखे अभी करीब-करीब एक साल ही बीता है और वो 1 हजार से ज्यादा रन कर चुके हैं। पिछली दो घरेलू टेस्ट सीरीज में उनका प्रदर्शन उम्दा रहा है। अब यशस्वी न्यूजीलैंड के खिलाफ भी अपने बल्ले से कमाल करना चाहेंगे। 

0/Post a Comment/Comments