'एक दिन में 400-500 रन...'- न्यूजीलैंड सीरीज से पहले टीम इंडिया को लेकर गौतम गंभीर का बड़ा दावा


 Gautam Gambhir Statement on Indian Batters: भारतीय टीम ने अपनी पिछली टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ काफी शानदार खेल का नजारा पेश किया था। कानपूर टेस्ट में भारतीय टीम ने मैच जीतने के लिए जिस तरह का इंटेंट दिखाया था, उससे पूरा क्रिकेट जगत हैरान हो गया था। न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भी भारतीय टीम इसी तरह के अप्रोच के साथ खेलना जारी रखेगी, इसका खुलासा टीम के हेड कोच गौतम गंभीर ने किया।

गंभीर ने भारतीय बैटिंग लाइन अप की सरहाना की

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला टेस्ट बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है। मैच से पहले हुए प्रेस कांफ्रेंस में गंभीर ने कहा कि भारतीय बल्लेबाज इतने ज्यादा सक्षम है कि वो एक दिन में 400 रन भी बना सकते हैं और मैच बचाने के लिए दो दिन तक बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।

गंभीर ने कहा, 'हम ऐसी टीम बनाना चाहते हैं, जो जरूरत पड़ने पर 400 रन बनाए और मैच को बचाने के लिए लगातार दो दिन तक बल्लेबाजी पर भी कर सके। यही वह विकास और अनुकूलनशीलता है जिसकी हम तलाश कर रहे हैं। असल में टेस्ट क्रिकेट की परिभाषा यही है। हमारे पास ड्रेसिंग रूम में ऐसे बल्लेबाज मौजूद हैं हैं जो ये दोनों ही चीजें करने का दम रखते हैं। टीम के लिए पहला मकसद हमेशा जीतना होता है। अगर इस तरह की स्थिति आती है कि हमें ड्रॉ के लिए खेलना पड़ता है, तो वह हमारा दूसरा और तीसरा ऑप्शन होता है।'

भारतीय कोच ने कहा कि हम उन लोगों को नहीं रोकेंगे, जो अपना स्वभाविक खेल खेलना चाहते हैं। हमें इस तरह के खिलाड़ियों को रोकने की जरूरत क्यों है, जो एक दिन में 400 से 500 रन बना सकते हैं। टी20 क्रिकेट को ध्यान में रखते हुए मैंने हमेशा ही कहा कि हम ऐसे खिलाड़ियों को चुनेंगे जो अधिक जोखिम लेकर खेलते हैं। इस तरह खेलने से हम किसी दिन 100 रन पर भी ऑलआउट हो सकते हैं, लेकिन हम इसी तरह से खेलना चाहते हैं। कभी सफलता मिलेगी और किसी दिन हम फेल होंगे। 

0/Post a Comment/Comments