इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाल में मचाने वाले 5 कम हाइट वाले क्रिकेटर, नंबर 4 का ऋषभ पंत ने उड़ाया था मजाक, मुंह से निकला था बेहद शर्मनाक शब्द

 


5 shortest international cricketers: भारत में क्रिकेट को काफी पसंद किया जाता है। अन्य देशों में भी अब धीरे-धीरे इसका विस्तार हो रहा है, जिसके तहत अमेरिका में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के कुछ मैचों का आयोजन हुआ। फैंस भी अपने फेवरेट क्रिकेटर्स के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहते हैं, चाहे उनकी लव लाइफ हो या फिर कोई सीक्रेट हो। यहां तक कि फैंस अपने फेवरेट क्रिकेटर्स के ट्रेंड को भी बखूबी फॉलो करते हैं। उनके ड्रेसिंग सेन्स, बात करने का तरीका, हर चीज को खूब फॉलो करते हैं।

इसी कड़ी में हम आपको पांच ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में बताएंगे जो हाइट के मामले में सबसे कम हैं लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट खेला या फिर अभी भी खेल रहे हैं। इस लिस्ट में एक भारतीय खिलाड़ी भी शामिल है।

5. गुंडप्पा विश्वनाथ

भारत के पूर्व बल्लेबाज गुंडप्पा विश्वनाथ सबसे छोटी हाइट वाली खिलाड़ियों की लिस्ट का हिस्सा हैं। इनकी हाईट लगभग 5'3 फीट है। इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद उन्होंने 1999 से 2004 तक आईसीसी मैच रेफरी के रूप में कार्य किया है।

4. मोमिनुल हक

बांग्लादेश के पूर्व कप्तान और मौजूदा बल्लेबाज मोमिनुल हक भी इस लिस्ट में शामिल हैं। उनकी लंबाई लगभग 5 फीट 3 इंच है। यह खिलाड़ी हाल ही में भारत दौरे पर नजर आया था और बेहतरीन शतक भी कानपुर टेस्ट में लगाया था। इनकी छोटी हाइट के कारण ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे से कमेंट करते हुए कहा था कि इसके हेलमेट से एलबीडबल्यू मिल सकता है।

3. मुशफिकुर रहीम

बांग्लादेश के प्रमुख बल्लेबाजों में से एक मुशफिकुर रहीम की लंंबाई भी काफी कम है। उनकी लंबाई 5'3 फीट है। कई बार उन्हें छोटी हाइट के कारण सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया गया है।

2. टिच कॉर्नफोर्ड

इंग्लैंड के दिवंगत बल्लेबाज टिच कॉर्नफोर्ड की लगभग हाइट पांच फीट दो इंच थी। टिच का जन्म 25 दिसंबर, 1900 को हुआ था और 6 फरवरी, 1964 को इनकी मृत्यु हुई थी। टिच इंटरनेशनल लेवल पर सिर्फ 4 टेस्ट खेले लेकिन घरेलू क्रिकेट में काफी लंबा करियर रहा।

1. क्रूगर वैन विक

न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज क्रूगर वैन विक दुनिया में सबसे छोटी हाइट के क्रिकेटर हैं। इनकी लंबाई अन्य क्रिकेटर्स से बेहद कम है। क्रूगर वैन विक की हाइट 4’75 फीट है।

0/Post a Comment/Comments