बांग्लादेशी कोच ने प्लेयर को मारा था थप्पड़, BCB ने कोच को निकालने का किया फैसला

 


बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से कुछ दिन पहले एक बड़ा कदम उठाया है। बीसीबी ने अनुशासनात्मक आधार पर चंदिका हथुरूसिंघे को 48 घंटे के लिए निलंबित कर दिया है और 48 घंटों के बाद उन्हें तत्काल बर्खास्त कर दिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर ने भारत में 2023 वर्ल्ड कप के दौरान कथित तौर पर बांग्लादेश के एक क्रिकेटर को थप्पड़ मारा था।

बीसीबी ने 2023 में बांग्लादेश के वर्ल्ड कप अभियान से जुड़े आरोपों की जांच की और उसके बाद ही ये फैसला लिया गया है। वर्ल्ड कप 2023 के दौरान एक बांग्लादेशी खिलाड़ी ने आरोप लगाया था कि हथुरूसिंघे ने उसे थप्पड़ मारा था। हथुरूसिंघे की जगह फिल सिमंस 2025 चैंपियंस ट्रॉफी तक अंतरिम क्षमता में मुख्य कोच का पद संभालेंगे।

हथुरूसिंघे पिछले साल फरवरी में बांग्लादेश के कोच के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल के लिए लौटे थे। पूर्व कप्तानों के बीच इस पर मिली-जुली प्रतिक्रिया हुई, खासकर मौजूदा बीसीबी अध्यक्ष फारुक अहमद ने, जिन्होंने उस समय उन्हें वापस लाने के बीसीबी के फैसले पर सवाल उठाए थे। हथुरूसिंघे के नेतृत्व में बांग्लादेश ने पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप और इस साल टी-20 वर्ल्ड कप अभियान के दौरान निराशाजनक प्रदर्शन किया।

इस कार्यकाल के दौरान उनकी सबसे अच्छी उपलब्धि इस साल पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश की 2-0 से टेस्ट सीरीज़ जीत थी। ये पाकिस्तान में उनकी पहली जीत थी और 15 वर्षों में पहली विदेशी टेस्ट सीरीज़ जीत थी। हालांकि, इसके बाद भारत दौरे में, वो टेस्ट में 2-0 और टी-20I में 3-0 से हार गए, जिसमें तीसरे मैच में रिकॉर्ड हार भी शामिल थी।

0/Post a Comment/Comments