पत्रकार से दिल लगा बैठा ये दिग्गज भारतीय तेज गेंदबाज, पहली पत्नी से लिया तलाक; फिर रचाई दूसरी शादी


 Javagal Srinath and Madhavi Patravali marriage: क्रिकेटर्स की प्रेम कहानियों के किस्से कुछ कम नहीं हैं। किसी ने अपने बचपन के साथी को हमसफर चुना तो किसी ने तलाकशुदा से शादी की। ऐसे भी क्रिकेटर रहे, जिन्‍होंने अपने से बड़ी उम्र की महिलाओं से शादी रचाई। सचिन तेंदुलकर, वेंकटेश प्रसाद, हार्दिक पांड्या, शिखर धवन और सुरेश रैना समेत कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनकी वाइफ उनसे उम्र में बड़ी है।

हालांकि, आज हम आपको भारतीय टीम के एक दिग्गज पूर्व तेज गेंदबाज की लव स्‍टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें शादी के बाद अपना सच्चा प्यार मिला। उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक देने के बाद, एक पत्रकार से शादी रचाई।

मतभेद के कारण टूटी थी पहली शादी

मैसूर एक्‍सप्रेस के नाम से मशहूर तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ की निजी जिंदगी काफी उलझी हुई रही है। श्रीनाथ की पहली शादी 1999 में हुई थी और उनकी पूर्व पत्नी का नाम ज्योत्सना है। खबरें थी कि दोनों के विचार एक-दूसरे से काफी अलग थे जिसकी वजह से दोनों में काफी मतभेद रहते थे। इस वजह से इनकी शादी ज्‍यादा दिन नहीं टिक सकी। इसके बाद, इन दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया था।

ज्योत्सना से तलाक लेने के बाद पत्रकार से की शादी

ज्योत्सना से तलाक लेने के कुछ साल बाद श्रीनाथ की मुलाकात पत्रकार माधवी पत्रावली से हुई थी। इसके बाद, साल 2008 में दूसरी बार जवगल श्रीनाथ शादी के बंधन में बंधे। माधवी पेशे से जर्नलिस्‍ट थीं और तब वो टाइम्स ऑफ इंडिया अखबार में काम किया करती थीं।

श्रीनाथ और माधवी ने काफी शांत तरीके से अपनी शादी रचाई। इस शादी में ज्‍यादा लोगों को आमंत्रित नहीं किया गया था, केवल घर के कुछ सदस्‍य ही शादी समारोह का हिस्‍सा बने थे। बता दें कि साल 2002 में श्रीनाथ ने संन्‍यास का ऐलान कर दिया था लेकिन फिर 2003 का वर्ल्ड कप खेलने के लिए वापसी की और इसके बाद रिटायर हुए। हालांकि, इसके बाद भी वह अलग-अलग भूमिका में इस खेल से जुड़े रहे और मौजूदा समय में आईसीसी के मैच रेफरी पैनल का हिस्सा हैं। श्रीनाथ ने 1991 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया और भारत के सफलतम तेज गेंदबाजों में से एक के रूप में अपने करियर को समाप्त किया।

0/Post a Comment/Comments