'उनमें रनों की भूख है...'- गौतम गंभीर ने बढ़ाया विराट कोहली का हौसला; फॉर्म को लेकर कही बड़ी बात

 


Gautam Gambhir Backs Virat Kohli: बुधवार, 16 अक्टूबर से भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है, जिसका पहला मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है। इस सीरीज के आगाज से पहले टीम के हेड कोच गौतम गंभीर ने विराट कोहली की खराब फॉर्म पर बात की और भरोसा जताया कि उनके बल्ले से इस सीरीज में जरूर रन निकलेंगे।

गौरतलब हो कि बांग्लादेश के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में कोहली के बल्ले से 99 रन निकले थे। इस साल कोहली टेस्ट में अब तक एक भी शतक या अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं। भारतीय फैंस उम्मीद लगाए बैठे हैं कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले किंग कोहली जरूर अपनी लय हासिल कर लेंगे, क्योंकि अगर इस सीरीज में उनका बल्ला शांत रहा, तो फिर टीम इंडिया के लिए BGT को जीतना आसान नहीं होगा।

विराट में रनों की भूख अभी बाकी है

इस बीच विराट कोहली की फॉर्म पर बात करते हुए गौतम गंभीर ने उनका हौसला बढ़ाने वाला बयान दिया है। गंभीर ने माना की कोहली के अंदर अभी भी रनों की भूख बाकी है, जितनी अपने पदार्पण के समय थी। उनकी भूख हमेशा बनी रहती है और यही बात उन्हें विश्व स्तरीय खिलाड़ी बनाती है।

उन्होंने आगे कहा, 'न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में वह बड़ी ताकत बनकर सामने आएंगे। मुझे उम्मीद है कि वह न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध काफी सारे रन बनाएंगे। हम सभी ये जानते हैं कि एक बार लय पकड़ने के बाद कोहली रनों के मामले में अन्य खिलाड़ियों के मुकाबले कहीं ज्यादा कंसिस्टेंट हैं।'

हम आक्रामक क्रिकेट खेलने से पीछे नहीं हटेंगे

गौरतलब हो कि बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने बैजबॉल अंदाज में खेलते हुए तेजी से रन बनाए थे और आसानी से जीत हासिल में सफलता हासिल की थी। गंभीर ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि टीम इंडिया आक्रामक अंदाज में खेलना जारी रखेगी। हम आक्रामक क्रिकेट खेलते रहेंगे, चाहे 100 रन पर पूरी टीम ऑलआउट हो जाए। हम दबाव नहीं लेंगे और ऐसी स्थिति का डटकर सामना करेंगे।

बता दें कि ये टेस्ट सीरीज भी आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के तहत खेली जाएगी। मेजबान टीम ये तीनों टेस्ट जीतकर फाइनल में प्रवेश करने की अपनी दावेदारी मजबूत करना चाहेगी।

0/Post a Comment/Comments