रणजी ट्रॉफी में भी चमके अभिमन्यु ईश्वरन, सेंचुरी ठोककर फिर खटखटाया भारतीय टेस्ट टीम का दरवाजा

 


भारत में घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) खेली जा रही है जहां टूर्नामेंट का 13वां मुकाबला बंगाल और उत्तर प्रदेश के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में हो रहा है। इस मैच में 29 वर्षीय बंगाल के सलामी बल्लेबाज़ अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) ने शानदार सेंचुरी ठोककर एक बार फिर भारतीय टेस्ट टीम का दरवाजा खटखटाया है।

जी हां, ऐसा ही हुआ है। दलीप ट्रॉफी और ईरानी कप में सेंचुरी ठोकने के बाद अब रणजी ट्रॉफी में भी अभिमन्यु ईश्वरन ने धमाल मचाया है। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में लगातार चौथी सेंचुरी ठोकी है। इससे पहले उन्होंने दलीप ट्रॉफी के दौरान लगातार 2 सेंचुरी और फिर ईरानी कप में भी एक सेंचुरी मारी थी। 

गौरतलब है कि ये उनके फर्स्ट क्लास करियर की 27वीं सेंचुरी भी है जिसके बाद अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नवंबर में होने वाली पांच मैचों की test series (बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी) के लिए उन्होंने अपना दांवा मजबूत कर लिया है। सोशल मीडिया पर फैंस मांग कर रहे हैं कि उन्हें BGT के लिए एक बैकअप ओपनर के तौर पर टीम में शामिल किया जाए।

ऐसा भविष्य में होगा या नहीं ये तो समय ही बताएगा, लेकिन फिलहाल ये जान लीजिए कि न्यूजीलैंड के खिलाफ 16 अक्टूबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की घरेलू test series के लिए अभिमन्यु को टेस्ट टीम में जगह नहीं दी गई है। ये दाएं हाथ का बल्लेबाज़ अपनी तरफ से लगातार रन बनाकर चयनकर्ताओं को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन ये देखना काफी दिलचस्प रहेगा कि उन्हें मेहनत का फल मिलता है या नहीं।

फिलहाल ये जान लीजिए कि खबर लिखे जाने तक अभिमन्यु मैदान पर बने हुए हैं और उत्तर प्रदेश के खिलाफ अपनी टीम की दूसरी इनिंग में 172 गेंदों  का सामना करके 127 रन बना चुके हैं।

0/Post a Comment/Comments