भारत का सबसे अमीर क्रिकेटर, मात्र इतनी सी उम्र में बना करोड़ों का मालिक; कौन है यह खिलाड़ी?


 India Richest Cricketer Aryaman Birla : क्रिकेट का क्रेज दिन पर दिन पर बढ़ता ही जा रहा है। हर उम्र के लोगों को क्रिकेट देखना पंसद हैं। क्रिकेटर्स की फैन फॉलोइंग के साथ- साथ उनकी ब्रांड वैल्यू और कमाई भी बढ़ रही है। कुछ दशक पहले क्रिकेटर्स की कमाई कुछ खास नहीं होती थी, क्योंकि उनकी कमाई का जरिया सिर्फ क्रिकेट ही होता था लेकिन अब सभी क्रिकेटर करोड़ों रुपए कमा रहे हैं।

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी क्रिकेटरों की कमाई में कोई फर्क नहीं पड़ता है, क्योंकि अब क्रिकेटर्स के पास क्रिकेट के अलावा भी कमाई के तमाम सोर्स होते हैं। इन दिनों क्रिकेटर अजय जडेजा चर्चा में हैं। जाम नगर के जाम साहब बनते ही उनकी नेटवर्थ में करोड़ों का इजाफा हुआ है। वह भारत के अमीर क्रिकेटर्स में से एक हैं, लेकिन आपको बता दें कि अगर नेटवर्थ की बात करें तो अजय जडेजा से भी आगे आर्यमान बिड़ला हैं। जो बेहद कम उम्र में करोड़ों के मालिक बन चुके हैं।

सबसे अमीर क्रिकेटर आर्यमान बिड़ला

भारत के सबसे अमीर भारतीय क्रिकेटर आर्यमन बिड़ला हैं, उन्हें भारत ही नहीं बल्कि दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेटर कहना शायद गलत नहीं होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आर्यमान करीब 70 हजार करोड़ रुपए के मालिक हैं। आर्यमान भारत के दिग्गज बिजनेसमैन कुमार मंगलम बिड़ला के बेटे हैं। कुमार मंगलम बिड़ला भारत के सबसे अमीर व्यवसायियों में से एक हैं। आर्यमान को बचपन से ही क्रिकेट में रुचि थी। उन्होंने कड़ी मेहनत करके घरेलू क्रिकेट में बड़ी सफलता हासिल की। मध्य प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले आर्यमन बिड़ला ने 2019 के बाद अचानक क्रिकेट से ब्रेक ले लिया।

22 साल की उम्र में लिया था क्रिकेट से ब्रेक

मात्र 22 साल की उम्र में आर्यमान ने क्रिकेट से ब्रेक लिया था। बता दें कि आर्यमान ने अपनी मानसिक समस्याओं के कारण क्रिकेट से ब्रेक लिया था। वह अपने आपको क्रिकेट में फंसा हुआ महसूस करते थे। जिसकी वजह से वह क्रिकेट के अलावा किसी और पर ध्यान नहीं दे पाते थे। यहां तक कि खुद पर भी नहीं। आर्यमान अब अपने पिता के बिजनेस पर ध्यान दे रहे हैं और उसे ही आगे बढ़ाने के लिए मेहनत कर रहे हैं।

0/Post a Comment/Comments