जीत के लिए नहीं भारत को हराने के लिए खेलता है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, जानबूझकर मारता है आड़े-टेड़े शॉट्स

 


IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच का पहला दिन पूरी तरह से बारिश में धुल गया, जबकि दूसरे दिन भी कुछ देर तक आसमानी आफत के चलते मुकाबला बाधित रहा। मगर इस सबके बीच एक भारतीय खिलाड़ी की तकनीक सवालों के घेरे में आ गई है और उसे टीम विरोधी बताया जा रहा है।

IND vs NZ: खराब हुई टीम की शुरुआत

कीवी के खिलाफ (IND vs NZ) भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। मगर उनका यह निर्णय उल्टा पड़ गया। मेजबान भारत की शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही। महज 10 रन के भीतर ही टीम इंडिया के 3 विकेट गिर गए। ऐसे में आमतौर पर उम्मीद की जाती है कि मैदान पर उतरने वाला अगला बल्लेबाज सावधानी से बैटिंग करेगा और भारतीय फैंस को भी यही उम्मीद थी। हालांकि, ऐसा हुआ नहीं।

आड़े – टेड़े शॉट खेल रहा यह खिलाड़ी

कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और सरफराज खान के आउट होने के बाद ऋषभ पंत और यशस्वी जायसवाल बल्लेबाजी (IND vs NZ) कर रहे थे। प्रशंसकों को आशा थी कि ये दोनों अच्छी साझेदारी कर टीम को मुश्किल से निकालेंगे। मगर ऋषभ पंत का मूड कुछ और ही था। वे ऐसी नाजुक परिस्थितियों में भी रिवर्स स्कूप जैसे जोखिम भरे शॉट्स खेलते हुए नजर आए। इसके बाद से ही बाएं हाथ के बल्लेबाज को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

IND vs NZ: भारत की हालत खराब

टीम इंडिया की हालत न्यूजीलैंड के सामने बेहद खराब नजर आ रही है। पहली पारी में केवल दो भारतीय बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (13) और ऋषभ पंत (20) दहाई का आंकड़ा छूने में सफल रहे। वहीं, 5 बल्लेबाज तो खाता खोले बिना ही आउट हो गए। फ़िलहाल भारत का स्कोर 27 ओवर के बाद 40/9 है।

0/Post a Comment/Comments