रोहित–गंभीर की नाइंसाफी ने तोड़ा टीम इंडिया के इस धाकड़ खिलाड़ी का दिल, इस दिन करेगा सन्यांस की घोषणा

 


Team India: टीम इंडिया का अगला द्विपक्षीय असाइनमेंट न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज है। दोनों देशों के बीच भारतीय सरजमीं पर 3 मैचों की रेड बॉल श्रृंखला खेली जाएगी। मगर इसी बीच एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। कप्तान रोहित शर्मा और हेडकोच गौतम गंभीर की नाइंसाफी से परेशान होकर एक अनुभवी खिलाड़ी जल्द ही सन्यांस की घोषणा करने की योजना बना रहा है।

यह खिलाड़ी लेगा सन्यांस

टीम इंडिया (Team India) के अनुभवी स्पिनर युजवेंद्र चहल लम्बे समय से भारतीय स्क्वाड से बाहर चल रहे हैं। उन्हें बांग्लदेश के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई टी20 श्रृंखला के लिए भी टीम इंडिया में जगह नहीं दी गई। लेग स्पिनर ने अपना आखिरी इंटनेशनल मैच अगस्त 2023 में वेस्टइंडीज दौरे पर खेला था। इसके बाद उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए रिजर्व खिलाड़ी के रूप में स्क्वाड में शामिल किया गया, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल सका।

इस दिन करेंगे रिटायरमेंट की घोषणा

34 साल के युजवेंद्र चहल को लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है। ऐसे में अगर न्यूजीलैंड सीरीज के बाद उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए मौका नहीं दिया गया, तो वे सन्यांस का ऐलान कर सकते हैं। भारत को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर 4 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है, जिसका आगाज 8 नवंबर से होगा। वहीं, वनडे प्रारूप में भारत को अपनी अगली सीरीज सीधे अगले साल फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ खेलनी है।

जबरदस्त रहा है चहल का करियर

युजवेंद्र चहल ने भारत के लिए 80 टी20 और 72 वनडे मुकाबले खेले हैं। उन्हें कभी टेस्ट प्रारूप में डेब्यू का मौका नहीं मिला। वहीं, प्रदर्शन की बात करें तो यूजी ने एकदिवसीय क्रिकेट में 121 विकेट झटके हैं, जबकि टी20 में उनके नाम 96 विकेट दर्ज हैं। इसके अलावा डोमेस्टिक क्रिकेट का भी उन्हें काफी अनुभव है। चहल ने 138 लिस्ट ए और 39 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेले हैं।

0/Post a Comment/Comments