IND vs NZ 1st Test: बेंगलुरु टेस्ट के लिए ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की Playing XI! सरफराज खान को मिल सकता है मौका

 


भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ 1st Test) टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार, 16 अक्टूबर से बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। यही वजह है, आज इस खास आर्टिकल के जरिए हम आपको बताने वाले हैं कि बेंगलुरु टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में सरफराज खान को मौका मिल सकता है।

टीम इंडिया शुभमन गिल की जगह उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि खबरों के अनुसार शुभमन गिल गर्दन में अकड़ने के कारण परेशान हैं। वो न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट खेलेंगे या नहीं, ये मुकाबले के दिन ही तय किया जाएगा। अगर वो बेंगलुरु टेस्ट के लिए फिट नहीं होते तो ऐसे में सरफराज खान को मौका मिल सकता है।

सरफराज ने अब तक भारत के लिए 3 टेस्ट की 5 इनिंग में 50 की औसत से 200 रन बनाए हैं। इतना ही नहीं, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वो 51 मैचों की 76 इनिंग में 4422 रन ठोक चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 15 सेंचुरी और 14 हाफ सेंचुरी ठोकी है।

तीन स्पिनर के साथ उतर सकती है भारतीय टीम

इसके अलावा टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में तीन स्पिनर शामिल किये जा सकते हैं। मोहम्मद सिराज या आकाश दीप में से किसी एक की जगह अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में चुना जा सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि न्यूजीलैंड के बल्लेबाज़ तेज गेंदबाज़ों को अच्छा खेलते हैं, लेकिन स्पिन गेंदबाज़ों के सामने वो बेहतर तरीके से नहीं खेल पाते। यही वजह ये होना काफी संभव है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल/सरफराज खान, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, रविंद्र जडेजा,  रविचंद्रन अश्विन, आकाशदीप/अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

0/Post a Comment/Comments