IND vs NZ मैच से पहले फैंस को लगा झटका, एक साथ 3 खूंखार खिलाड़ी हुए बाहर, रिप्लेसमेंट का भी हुआ ऐलान

 


IND vs NZ: भारत और बांग्लादेश (IND vs NZ) के बीच टी20 श्रृंखला समाप्त हो चुकी है। अब टीम इंडिया का अगला असाइनमेंट न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज है, जिसका आगाज 16 अक्टूबर से होगा। बीसीसीआई ने इस रेड बॉल श्रृंखला के लिए भारतीय स्क्वाड का ऐलान भी कर दिया है। मगर इसी बीच फैंस को बड़ा झटका लगा है। टीम के 3 खूंखार खिलाड़ी बाहर कर दिए गए हैं।

IND vs NZ: ये खिलाड़ी हुए बाहर

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज (IND vs NZ) में देखा गया कि भारत ने दोनों मुकाबलों में अपनी प्लेइंग इलेवन में किसी तरह का बदलाव नहीं किया। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि जब तक इंजरी की समस्या न हो, न्यूजीलैंड के खिलाफ भी तीनों मैचों में भारत की अंतिम एकादश समान रहेगी। सरफराज खान समेत कुछ खिलाड़ियों को अपने मौकों के लिए और अधिक इंतजार करना पड़ेगा।

IND vs NZ: मौकों का करना पड़ेगा इंतजार

सरफराज खान और ध्रुव जुरेल ने इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में डेब्यू किया था। उन्होंने इस मौके का लाभ उठाते हुए अच्छा प्रदर्शन भी दिखाया। मगर अब सीनियर खिलाड़ियों की वापसी के बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप कर दिया गया है। उन्हें स्क्वाड में शामिल किया जा रहा है, लेकिन अंतिम एकादश में उनके लिए जगह नहीं बन पा रही है। सरफराज और जुरेल के अलावा अक्षर पटेल और कुलदीप यादव (IND vs NZ) के साथ भी ऐसा ही सलूक किया जा रहा है।

IND vs NZ: 16 अक्टूबर से शुरू होगी सीरीज

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 16 अक्टूबर से होगा। श्रृंखला का पहला मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट 24 अक्टूबर से पुणे में, जबकि अंतिम मुकाबला 1 नवंबर से मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारत की स्क्वाड इस प्रकार है –

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफ़राज़ खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाशदीप।

0/Post a Comment/Comments