IND vs NZ: केएल राहुल करेंगे रोहित शर्मा की जगह ओपनिंग, यह खिलाड़ी संभालेगा मिडल ऑर्डर का जिम्मा

 


KL Rahul: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 16 अक्टूबर से होने जा रहा है। इस श्रृंखला के लिए बीसीसीआई ने भारतीय स्क्वाड का ऐलान काफी समय पहले कर दिया। इसके अलावा स्क्वाड में कुछ खास बदलाव भी नहीं देखने को मिले। यश दयाल के अलावा कीवी टीम के खिलाफ भी वही भारतीय स्क्वाड चुनी गई है, जिसने बांग्लादेश के खिलाफ श्रृंखला खेली थी। मगर इसी बीच एक बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। रोहित शर्मा इस सीरीज से बाहर हो सकते हैं।

बाहर होंगे रोहित शर्मा

टीम इंडिया के वनडे और टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा दूसरी बात पिता बनने वाले हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर सामने आई वीडियो में उनकी पत्नी रितिका का बेबी बंप साफ नजर आ रहा है। ऐसे में अब अटकलें लगाई जा रही हैं कि हिटमैन न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखलाओं के कुछ मैच मिस कर सकते हैं। जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान बनाए जाने के पीछे भी इसे भी वजह माना जा रहा है।

KL Rahul को मिलेगी जिम्मेदारी

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में अनुभवी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। वे तेज गेंदबाजों के खिलाफ स्विंग को काफी अच्छी तरह से खेल लेते हैं। ऐसे में राहुल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का महत्वपूर्ण हथियार साबित हो सकते हैं। हालांकि, उनके ओपनिंग में आने के बाद मिडिल आर्डर में भी जगह खाली हो जाएगी। इसलिए माना जा रहा है कि सरफराज खान को मध्यक्रम का जिम्मा सौंपा जा सकता है।

अच्छे हैं आंकड़ें

सरफराज ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में डेब्यू किया था, जहां उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। उन्होंने 3 मैचों की 5 पारियों में 50 की औसत से 200 रन बनाए, जिसमें 3 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल रही। आपको बता दें कि यह श्रृंखला 16 अक्टूबर से शुरू होगी। पहला मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

0/Post a Comment/Comments