IND vs NZ: न्यूजीलैंड को रौंदने के लिए बेताब है टीम इंडिया, रोहित शर्मा की अगुवाई में कीवी टीम का सूफड़ा साफ करना चाहेगी भारतीय टीम


 India vs New Zealand Test Series: भारतीय क्रिकेट टीम को आने वाले समय में एक के बाद एक सीरीज खेलनी है। इसी कड़ी में टीम इंडिया को अब न्यूजीलैंड का सामना करना है, जहां पर दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। भारत ने इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में उनका सूफड़ा किया था अब रोहित एंड कंपनी का इरादा कुछ यही होगा। 

पिछली बार जब कीवी टीम ने भारत का दौरा किया था, तो उस समय टीम इंडिया ने इस सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया था। हालांकि, मेहमान टीम एक टेस्ट मैच ड्रॉ कराने में कामयाब रही थी और भारत इस बार तीनों मैचों में जीत हासिल कर न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप करना चाहेगी।

India vs New Zealand Test Series: बांग्लादेश का सूफड़ा साफ करने वाली टीम मैदान पर उतरेगी 

दरअसल, ब्लैककैप्स के खिलाफ टीम इंडिया के स्क्वॉड में उन्हीं खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, जो बांग्लादेश के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज का हिस्सा थे। हालांकि, बांग्लादेश के खिलाफ युवा तेज गेंदबाज यश दयाल को टीम में शामिल किया गया था लेकिन इस श्रृंखला के लिए उन्हें रिलीज कर दिया गया है और बाकी सभी खिलाड़ी टीम का हिस्सा हैं।

कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला बांग्लादेश के खिलाफ खामोश रहा था और वे 2 मैचों की 4 पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके थे। ऐसे में वे भी इस सीरीज में रन बनाना चाहेंगे, जबकि विराट कोहली भी बांग्लादेश के खिलाफ रन नहीं बना सके थे और वे भी इस श्रृंखला में बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहेंगे। तो वहीं मोहम्मद सिराज भी लय हासिल करना चाहेंगे क्योंकि वे पिछले कुछ समय से संघर्ष करते हुए नजर आए हैं।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से महत्त्वपूर्ण है यह सीरीज 

अगर इस सीरीज की बात करें तो भारतीय टीम की दृष्टिकोण से यह श्रृंखला बहुत ही अहम है और उन्हें तीनों मैचों में जीत हासिल करना होगा। टीम इंडिया अगर उस श्रृंखला को अपने नाम कर लेती है, तो उनका फाइनल में पहुंचना लगभग तय हो जाएगा और इसी वजह से यह सीरीज बहुत ही अहम होने वाली है। इसी को ध्यान में रखते हुए कप्तान रोहित शर्मा न्यूजीलैंड का भी वही हाल करना चाहेंगे, जो उन्होंने बांग्लादेश का किया था।

0/Post a Comment/Comments