ENG vs WI 2nd Test: जेसन होल्डर की कप्तानी के कायल हुए महान सचिन तेंदुलकर, कही ये बात

0

दुनिया भर में फैली महामारी कोरोना वायरस के बीच इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच जारी 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर आज (गुरुवार) से शुरु हो गया है। हालांकि बारिश के चलते एक बार फिर से टॉस में देरी देखने को मिली लेकिन साउथैम्पटन की तरह ज्यादा वक्त खराब नहीं हुआ। पहले मैच में जीत हासिल करके इंग्लैंड पर विजयी बढ़त हासिल कर चुकी कैरिबियाई टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

लंच तक कैरिबियाई गेंदबाज एक बार फिर से इंग्लिश बल्लेबाजों को खामोश रखने में कामयाब रहे और सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स को जल्द ही वापस पवेलियन भेजने का काम किया। दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में से एक मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की नजरें भी फैन्स की तरह इस मैच पर खासी नजर बनी हुई है।

Jason holder west indies captain

इस दौरान सचिन तेंदुलकर वेस्टइंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर की कप्तानी से इस कदर प्रभावित हुए कि सोशल मीडिया के सहारे उन्होंने इस खिलाड़ी की जमकर तारीफ की।

सचिन तेंदुलकर ने जेसन होल्डर की तारीफ करते हुए कहा,’पहले सत्र में मैंने देखा कि पेस बॉलर की कुछ गेंदें इतना भी उछाल नहीं ले पा रही हैं कि वो विकेटकीपर तक पहुंच सके। जेसन होल्डर ने भी इस बात को पहचाना और रोस्टन चेज को गेंद थमा दी। बतौर कप्तान होल्डर ने काफी स्मार्ट चाल चली।’

उल्लेखनीय है कि ओल्ड ट्रैफर्ड में तेज गेंदबाजों के लिये मदद न मिलती देखकर जेसन होल्डर ने अपने स्पिन गेंदबाज रोस्टन चेज को गेंदबाजी की कमान सौंपी और उनका यह दांव कामयाब भी रहा।

रोस्टन चेज ने कप्तान के भरोसे को संभालते हुए 2 गेंद में 2 विकेट निकाल कर दिये और वेस्टइंडीज की टीम को एक बार फिर से पकड़ मजबूत करने का मौका दिया। रोस्टन चेज ने लंच से पहले रोरी बर्न्स को LBW कर वापस पवेलियन भेजा तो वहीं लंच के बाद बल्लेबाजी करने आये जैक क्राउली को पहली ही गेंद पर जेसन होल्डर के हाथों कैच कराया।

आपको बता दें कि पहले दिन के खेल में 62 ओवर का खेल हो चुका है और शुरुआती झटकों से उबर कर इंग्लैंड की टीम ने भी 3 विकेट के नुकसान पर 150 रन बना लिये हैं। इंग्लैंड के लिये डोमिनिक सिब्ले 57 रन और बेन स्टोक्स 38 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.