Sunday, August 1, 2021
HomeआईपीएलIPL 2022: मेगा ऑक्शन में इन 3 खिलाड़ियों पर RTM लगा सकती...

IPL 2022: मेगा ऑक्शन में इन 3 खिलाड़ियों पर RTM लगा सकती है CSK, एक खिलाड़ी 10 सालों से है धोनी के साथ

आईपीएल का 14वां सीजन अनिश्चित समय तक टाल दिया गया है। इस साल ये पूरा हो पाएगा भी या नहीं यह कहना मुश्किल है। अभी भारतीय टीम और यहां का क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआई आने वाले टी-20 वर्ल्ड कप पर सारा ध्यान दे रही है। साल 2022 में आईपीएल का 15 वां सीजन खेला जाएगा और तब मेगा ऑक्शन की सूरत में कई बड़ी और संतुलित टीमों को झटका लग सकता है। इन्हीं टीमों से एक है महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स।

मेगा ऑक्शन से पहले कोई भी टीम केवल 5 खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकती है जिसमें से उनके पास राइट टू मैच कार्ड(आरटीएम – RTM) का भी हक है। अगर टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अगले साल खेलते है तो हर हाल में वो टीम द्वारा रिटेन किए जाएंगे। इसके अलावा उनके जोड़ीदार सुरेश रैना और टीम के स्टार ऑलराउंडर हर हाल में रिटेन किए जाएंगे। इसके अलावा भी चेन्नई की टीम में कई स्टार खिलाड़ी है जिनके जाने से सीएसके को बड़ा नुकसान होगा। ऐसे में आज एक नजर डालते है उन खिलाड़ियों के नाम पर जिसके लिए चेन्नई की टीम आरटीएम का इस्तेमाल कर सकती है।

सैम कुरेन

साल 2020 में चेन्नई की टीम ने इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर सैम कुरेन को 5.5 करोड़ में खरीदा। कुरेन ने अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी की प्रतिभा से सीएसके का दिल जीत लिया और साल 2020 के आईपीएल में जब पूरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम संघर्ष कर रही थी तब कुरेन टीम के लिए एकमात्र चमकते हुए सितारे थे। उन्होंने टीम के लिए ना सिर्फ गेंदबाजी करते हुए 13 विकेट चटकाए बल्कि बल्लेबाजी में भी 186 रन बटोंरे। यहां तक की सैम कुरेन ने टीम के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी भी की है। सीएसके की टीम कभी भी नहीं चाहेगी कि इतने अच्छे खिलाड़ी को छोड़े। ऐसे में सैम को टीम में शामिल करने के लिए सीएसके की टीम आरटीएम का इस्तेमाल कर सकती है।

फाफ डु प्लेसिस

फाफ  डु प्लेसिस ने साल 2011 से ही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के साथ है। बीच में वो धोनी के साथ ही राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की टीम में चले गए थे। प्लेसिस टीम के लिए एक तुरुप का इक्का है और धोनी उन्हें बल्लेबाजी क्रम में कही भी इस्तेमाल कर लेते है और फाफ ने भी कभी अपने कप्तान को निराश नहीं किया है।

आईपीएल में उन्होंने अभी तक 91 मैच खेले है जिसमें उन्होंने अभी तक 2622 रन बनाए है। अगर फाफ नीलामी में उतरते है तो चेन्नई की टीम एक बार भी उनके ऊपर राइट टू मैच कार्ड लगाने से हिचकिचाएगी नहीं।

दीपक चाहर

दीपक चाहर पिछले कुछ सालों से चेन्नई के लिए बतौर स्ट्राइक गेंदबाज खेल रहे हैं। धोनी चाहर से ज्यादातर पावर प्ले में ही सारी ओवर खत्म करवा देते है और चाहर भी अपनी स्विंग की काबिलियत से टीम के लिए जरूरी विकेट निकाल के देते है। चाहर ने अभी तक आईपीएल के 55 मैचों में 53 विकेट चटकाए है और इस दौरान उनकी इकॉनमी 8 के नीचे रही है। धोनी वैसे भी स्विंग गेंदबाजों को ज्यादा पसंद करते हैं और वो किसी भी हालत में दीपक चाहर को टीम से नहीं जाने देंगे और कम से कम आरटीएम के इस्तेमाल से ही उनको टीम में शामिल करने की कोशिश करेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments