Sunday, July 25, 2021
Homeक्रिकेट3 विकेटकीपर जो टी-20 वर्ल्ड कप में हो सकते हैं ऋषभ पंत...

3 विकेटकीपर जो टी-20 वर्ल्ड कप में हो सकते हैं ऋषभ पंत का बैकअप

ऋषभ पंत ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से फैंस के साथ-साथ विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट का भी भरोस जीतने में कामयाबी पाई है। ऋषभ पंत शानदार बल्लेबाज हैं लेकिन फिर भी टी-20 विश्वकप के दौरान टीम इंडिया पंत के अलावा भी कई खिलाड़ियो को बतौर बैकअप विकेटकीपर आजमा सकती है। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बातएंगे 3 विकेटकीपर जो ऋषभ पंत का अच्छा बैकअप हो सकते हैं।

ईशान किशन: विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन लंबे समय से घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। ईशान किशन को टी-20 में ऋषभ पंत के बैकअप के रूप में अच्छा विकल्प माना जा सकता है। आईपीएल 2020 में ईशान किशन ने 14 मैचों में 57.33 की औसत व 145.76 के स्ट्राइक रेट से 516 रन बनाए थे।

संजू सैमसन: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन भारत के लिए 7 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। संजू सैमसन इन मौकों को भुनाने में पूरी तरह से नाकामयाब साबित हुए थे लेकिन फिर भी लंबे-लंबे छक्के लगाने की काबिलियत की वजह से उन्हें दोबारा टीम इंडिया में मौका मिल सकता है। सैमसन आक्रमकता के साथ बल्लेबाजी करते हैं ऐसे में वह ऋषभ पंत का बढ़िया बैकअप हो सकते हैं।

केएल राहुल: टीम इंडिया के भरोसेमंद बल्लेबाज केएल राहुल ने बीते कुछ समय में टीम इंडिया के लिए इंटरनेशमल मैचों में विकेटकीपिंग की है। ऐसे में इस बात की संभावना काफी ज्यादा है कि टी-20 विश्वकप में केएल राहुल ऋषभ पंत की जगह विकेटकीपिंग कर सकते हैं और टीम के लिए फायदेमंद हो सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments