3TC Cricket: एबी डिविलियर्स की वापसी 17 गेंद में बनाए 50, फैंस बोले, जंगल में शेर की वापसी

0

कोरोना वायरस (Coronavirus) के खौफ के बीच साउथ अफ्रीका में शनिवार को 3 टीसी यानी सोलिडैरिटी कप खेल गया। इस नए तरह के क्रिकेट में तीन टीमें एक साथ मैदान पर उतरी। सभी टीमों में आठ आठ खिलाड़ी थे। मैच में दो दो ओवर के हाफ टाइम खेले गए। पूरी दुनिया की नजर इस नए तरह के क्रिकेट पर थी और इसी बीच साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्‍लेबाज एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) ने मौका मिलते ही मैदान पर कोहराम मचा दिया। बिग बैश लीग के बाद मैदान पर वापसी करते हुए डिविलियर्स ने ईगल्‍स की तरफ से 24 गेंदों पर 61 रन जड़ दिए। आखिरी की 17 गेंदों पर उन्‍होंने 50 रन जोड़े। डिविलियर्स की टीम ने गोल्‍ड मेडल जीता।

एबी डिविलियर्स

पहले हाफ में किंगफिशर्स ने दो विकेट पर 56 रन बनाए थे। वहीं ईगल्‍स ने 1 विकेट पर 66 रन बनाए। काइट्स ने पहले हाफ में 1 विकेट के नुकसान पर 58 रन बनाए। इस तरह से किंगफिशर्स की टीम दूसरे हाफ में नहीं पहुंच पाई और दूसरा हाफ ईगाल्‍स और काइट्स के बीच खेला गया।

पहले हाफ में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के कारण डिविलियर्स की टीम ने दूसरे ओवर में पहले बल्‍लेबाजी की और 3 विकेट के नुकसान पर 94 रन बनाए। इस तरह से 12 ओवर में ईगल्‍स का कुल स्‍कोर चार विकेट पर 160 रन हुआ। एडेन मार्करम ने 70 रन की पारी खेली। लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी काइट्स की टीम ने कुल 12 ओवर में 3 विकेट पर 138 रन ही बनाए। ड्वेन प्रिटोरियस ने 50 और जे स्‍मट्स ने 48 रन बनाए।

एबी डिविलियर्स

ताबड़तोड़ पारी खेलने के बाद से ही एबी डिविलियर्स सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगे। एक फैन ने कहा कि बाकियों का तो नहीं जानते, मगर हर भारतीय 3टीसी क्रिकेट सिर्फ एबी डिविलियर्स के लिए देख रहे हैं।

वहीं एक अन्‍य फैन ने कहा कि जंगल में शेर लौट आया है। डिविलियर्स की धमाकेदार वापसी पर एक फैन ने कहा कि आज खुश कर दिए तुम हमको। फैन ने कहा कि कोरोना महामारी में सिर्फ यही एक चीज अच्‍छी हुई कि क्रिकेट के मैदान पर डिविलियर्स को वापस देख रहे हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.