Sunday, August 1, 2021
HomeआईपीएलIPL में शिखर धवन की गेंद पर आउट होने वाले 4 बल्लेबाज

IPL में शिखर धवन की गेंद पर आउट होने वाले 4 बल्लेबाज

शिखर धवन आईपीएल में अपनी फॉर्म का आनंद ले रहे हैं क्योंकि वह भारतीय टी20 टीम में भी वापस आ गए हैं. वह आईपीएल के इतिहास में लगातार दो शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी हैं. वह टूर्नामेंट में सबसे कंसिस्टेंट सलामी बल्लेबाजों में से एक है क्योंकि वह लगभग हर सीज़न में 500 से अधिक रन बनाता है. ये दिग्गज अपनी खब्बू बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि उन्होंने आईपीएल में चार विकेट भी लिए हैं?. शिखर धवन ने जिन्होंने पिछले पांच सालों में आईपीएल में गेंदबाजी नहीं की है, उन्हें आईपीएल में चार विकेट मिले हैं और वे बड़े विकेट हैं. तो आइए नजर डालते हैं उन चार खिलाड़ियों पर जिन्हें उन्होंने आउट किया है.

4) सौरव गांगुली

आईपीएल में प्रिंस ऑफ कोलकाता का विकेट शिखर धवन को मिला है. सौरव गांगुली जिन्हें दादा के नाम से जाना जाता है, वे सबसे बेहतरीन बाएं हाथ के खिलाड़ियों में से एक रहे. आईपीएल 2012 में डेक्कन चार्जर्स और पुणे वॉरियर्स इंडिया के बीच मुकाबला खेला जा रहा हैं. डीसी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 186 रन बनाए. 187 रनों का पीछा करते हुए, पुणे अच्छी स्थिति में थी क्योंकि सौरव गांगुली 45 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे और तभी धवन ने उन्हें आउट किया.

3) शॉन मार्श

शॉन मार्श आईपीएल के सबसे अंडररेटेड खिलाड़ियों में से एक हैं. वह उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने केवल एक फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब के लिए आईपीएल खेला है. वह आईपीएल के पहले सीजन में ऑरेंज कैप विजेता भी रहे थे. ये मैच किंग्स इलेवन पंजाब और डेक्कन चार्जर्स के बीच था और पंजाब पहले बल्लेबाजी कर रही थी. उन्होंने पावरप्ले में अच्छी शुरुआत की थी क्योंकि शॉन मार्श और मनदीप सिंह ने 50 रन की साझेदारी की थी और तभी शिखर धवन को आक्रमण में लाया गया था. उन्होंने अपने पहले ओवर में ही खतरनाक शॉन मार्श को आउट किया. भले ही डीसी वह मैच हार गए, लेकिन शिखर और उनकी टीम के लिए यह एक महत्वपूर्ण विकेट था.

2) डेविड वॉर्नर

शिखर धवन को आईपीएल के इतिहास में सबसे बेहतरीन आईपीएल सलामी बल्लेबाजों में से एक का विकेट मिला हुआ है. ऑस्ट्रेलियाई बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को रोकने के लिए कई गेंदबाजों ने संघर्ष किया लेकिन धवन उनका विकेट हासिल करने में सफल रहे. मैच डेक्कन चार्जर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच था और डेक्कन ने 168 रन बनाए. 169 रनों का पीछा करते हुए, सहवाग जल्दी आउट हो गए लेकिन डेविड वार्नर अर्धशतक बनाते हुए मजबूत होते जा रहे थे. खेल संतुलन में था और वार्नर अभी भी क्रीज पर थे. इस दौरान कप्तान ने शिखर धवन को गेंद थमाई और उस ओवर में उन्हें डेविड वॉर्नर का बड़ा विकेट मिला. अंत में, यह एक महत्वपूर्ण विकेट साबित हुआ क्योंकि डीसी ने केवल 16 रन से मैच जीत लिया.

1) वीरेंद्र सहवाग

शिखर धवन के आईपीएल करियर का पहला विकेट वीरेंद्र सहवाग का विकेट रहा हैं. एक बार फिर दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ डेक्कन चार्जर्स की भिड़ंत हुई और डीसी पहले बल्लेबाजी कर रहे थे. धवन ने खूबसूरती से बल्लेबाजी की क्योंकि उन्होंने सिर्फ 49 गेंदों में 84 रन बनाए जो डीसी को उनके 20 ओवरों में 187/4 पर ले गए. 188 रनों का पीछा करते हुए सहवाग और वार्नर ओपनिंग के लिए उतरे और धवन ने पहले ओवर में सहवाग का विकेट महज चार रन पर हासिल कर लिया. धवन ने उस विकेट के बाद अपने दो ओवरों में 27 रन दिए. मैच में वार्नर ने शतक बनाया और दिल्ली ने केवल 16.4 ओवर में उस स्कोर का पीछा किया.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments