Thursday, July 29, 2021
Homeक्रिकेटटी-20 में लगातार 3 बार शून्य पर आउट होने वाले 4 बल्लेबाज,...

टी-20 में लगातार 3 बार शून्य पर आउट होने वाले 4 बल्लेबाज, लिस्ट में 1 भारतीय

क्रिकेट के खेल में कोई भी बल्लेबाज शून्य पर आउट नहीं होना चाहता हैं लेकिन कई बार एक अच्छी गेंद बल्लेबाज को बिना खाता खोले पवेलियन भेज देती हैं. ऐसा भी कई बार देखने को मिला हैं जब बल्लेबाज ख़राब फॉर्म से जूझ रहा होता है तो कई बार बिना कोई रन बनाये आउट हो जाता हैं. आज इस लेख में हम 4 ऐसे बल्लेबाजों के बारे में जानेगे, जो लगातार अन्तराष्ट्रीय टी220 मैचों में शून्य पर आउट हुए हैं.

वनडे में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो लगातार 3 मैचों में शून्य पर आउट हुए हैं हालाँकि इस लेख में सिर्फ प्रमुख 4 खिलाड़ियों को शामिल किया गया हैं.

1) मोहम्मद हफीज – पाकिस्तान

पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज मोहम्मद हफीज इस अनचाही सूची में शामिल हैं. हफीज ने 91 अन्तराष्ट्रीय टी20 मैचों के करियर में 25.21 की औसत और 116.62 की दमदार स्ट्राइक रेट से 1992 रन बनायें हैं, इस दौरान उन्होंने 11 अर्द्धशतक भी लगायें हैं.

हफीज 2012 में इंग्लैंड के विरुद्ध दुबई और अबू धाबी में लगातार दो मैचों में जीरो पर आउट हुए थे जबकि तीसरे मैच में श्रीलंका के विरुद्ध वह हमबंटोटा में भी शून्य पर आउट हुए थे.

2) ल्यूक रोंची- न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ल्यूक रोंची इस सूची में शामिल एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो दो टीमों के लिए खेलते हुए लगातार 3 टी20 मैचों में आउट हुए हैं.

रोंची 2018 में बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के विरुद्ध लगातार दो मैचों में बिना कोई रन बनाये आउट हुए थे जबकि तीसरा मुकाबला उन्होंने 2018 में आईसीसी वोर्ल्स XI के लिए खेलते हुए पाकिस्तान के विरुद्ध खेला था, इस मैच में भी रोंची खाता नहीं खोल पाए थे.

3) मोईन अली- इंग्लैंड

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर मोईन अली ने अपने करियर में खेले 28 टी20I मैचों में 15.77 की औसत और 131.48 की दमदार स्ट्राइक रेट से 284 रन बनायें हैं. इस दौरान उन्होंने एक अर्द्धशतक लगाया हैं.

अली 2015 में पाकिस्तान के विरुद्ध दुबई और अबू धाबी टी20 में शून्य पर आउट हुए थे जबकि तीसरे मैच में साउथ अफ्रीका के विरुद्ध कैपटाउन में भी वह खाता नहीं खोल पाए थे.

4) वाशिंगटन सुंदर- भारत

अन्तराष्ट्रीय टी20 में लगातार 3 मैचों में 0 पर आउट होने वाले वाशिंगटन सुंदर अकेले इंडियन खिलाड़ी हैं. सुंदर 2019 में वेस्टइंडीज के विरुद्ध थिरुवनंतपुरम बिना कोई रन बनाये पवेलियन लौटे थे.

इसके आलावा 2020 में सुंदर और श्रीलंका के विरुद्ध पुणे में और न्यूजीलैंड के विरुद्ध वेलिंग्टन में भी कोई रन नहीं बना पाए थे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments