Monday, June 14, 2021
Homeआईपीएलआईपीएल 2021 के हैरतअंगेज कर देने वाले 5 पल, नंबर 1 ने...

आईपीएल 2021 के हैरतअंगेज कर देने वाले 5 पल, नंबर 1 ने कर दिया था भावुक

आईपीएल 2021 कोविड-19 के चलते स्थगित कर दिया गया है। लेकिन लीग में जारी सीजन में कुल हुए 29 मुकाबलों में कई यादगार प्रदर्शन देखने को मिले। जिसमें सुपर ओवर, शतक और 5 विकेट हॉल भी शामिल हैं। इस खास लेख में हम आपको इस सीजन के हैरतअंगेज कर देने पांच खास पलों के बारे में बता रहे हैंः

डेविड वार्नर का कप्तानी से बेदखल होना

साल 2016 में आईपीएल का खिताब जीतने वाली हैदराबाद का आईपीएल 2021 में बेहद खराब प्रदर्शन रहा है। टीम को 7 में से 6 मैचों में हार झेलनी पड़ी और बतौर कप्तान डेविड वार्नर से कप्तानी भी छीन ली गई। उनकी जगह पर केन विलियमसन को टीम का कप्तान बनाया गया और उन्हें राजस्थान के खिलाफ मुकाबले में अंतिम 11 में भी शामिल नहीं किया गया। टीम मैनेजमेंट के इस फैसले फैंस डेविड वॉर्नर के लिए काफी इमोशनल हो गए थे, सोशल मीडिया पर

आरसीबी के खिलाफ रवींद्र जडेजा की 28 गेंदों में 62 रनों की पारी

चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने आरसीबी के खिलाफ यादगार 28 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली। इस मैच में आरसीबी की तरफ से 20वां ओवर फेंकने आए तेज गेंदबाज हर्षल पटेल के ओवर में जडेजा ने 36 रन बनाए और पटेल ने कुल 37 रन खर्च किए। जडेजा ने इसके अलावा गेंदबाजी में 13 रन देकर 3 विकेट (मैक्सवेल व डिविलियर्स का भी विकेट शामिल है) झटके। इसके अलावा डेनियल क्रिश्चियन को डायरेक्ट थ्रो फेंककर रन आउट भी किया।

सीएसके के खिलाफ कीरोन पोलार्ड की 34 गेंदों में 87* रनों की पारी

आईपीएल 2021 के आधे-अधूरे सीजन में यादगार प्रदर्शन की बात की जाए तो मुंबई इंडियंस के कीरोन पोलार्ड की बल्लेबाजी सीएसके के खिलाफ हैरतअंगेज करने वाली थी। धोनी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 218 रन का टारगेट सेट किया। जिसके जवाब में मुंबई के जल्दी-जल्दी विकेट गिर गए, लेकिन पोलार्ड ने अकेले मोर्चा खोल दिया और 8 छक्के व 6 चौके की मदद से महज 34 गेंदों में 87 रन की नाबाद पारी खेली और मुंबई ने रिकॉर्ड बनाते हुए लक्ष्य को सफलतापूर्वक हासिल कर लिया।

एसआरएच के खिलाफ 64 गेंदों में जोस बटलर की 124 रनों की पारी

राजस्थान रॉयल्स को तब बड़ा झटका लगा, जब टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को चोटिल होने के चलते सीजन से बाहर होना पड़ा। उनकी गैरमौजूदगी में जोस बटलर पर जिम्मेदारियां बढ़ गई, लेकिन बटलर अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पा रहे थे। लेकिन बटलर ने हैदराबाद के खिलाफ जोरदार बल्लेबाजी करते हुए 56 गेंदों में शतकीय पारी खेली। राजस्थान के सलामी बल्लेबाज ने 64 गेंदों की पारी में कुल 124 रन बनाए, जिसमें 11 चौके व 8 छक्के लगाए।

दिल्ली बनाम हैदराबाद के बीच सुपर ओवर

आईपीएल 2021 के सीजन में इस बार सिर्फ एक सुपर ओवर ही हुआ था, जो दिल्ली और हैदराबाद के बीच खेला गया था। हैदराबाद के गेंदबाजों ने दिल्ली के बल्लेबाजों को 159 रन रोक दिया और जवाब में 2 विकेट खोकर 56 रन भी बना लिए थे। अकेले केन विलियमसन ने 51 गेंदों में 66 रन की पारी खेली और उन्हें दूसरे छोर से किसी का साथ नहीं मिला। लेकिन जे सुचित ने आखिरी ओवरों में धमाका किया और मैच टाई हो गया। सुपर ओवर में दिल्ली को महज 8 रन का लक्ष्य मिला, जिसे आखिरी गेंद पर हासिल करके पंत एंड कंपनी ने मुकाबला जीत लिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments