Thursday, July 29, 2021
HomeआईपीएलIPL सीजन में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले 5...

IPL सीजन में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले 5 बल्लेबाज

इंडियन प्रीमियर लीग, यहां तक ​​कि टी20 प्रारूप भी बल्लेबाजों के लिए अनुकूल माना जाता है. लेकिन, कई बार बल्लेबाजों के लिए खराब फॉर्म सरदर्द बन जाती हैं, ऐसी स्थति में गेंदबाज के लिए सिर्फ एक गेंद ही बैट्समैन को आउट करने के लिए काफी होती हैं. आज इस लेख में हम 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे जो आईपीएल सीजन में सबसे अधिक बार शून्य पर आउट हुए हैं.

5) हर्शल गिब्स

हर्शल गिब्स क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक रहे हैं हलांकि आईपीएल में ये खिलाड़ी ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ पाया. जिसके कारण वे इस अनचाही सूची में शामिल हैं. गिब्स भी आईपीएल सीजन में सबसे अधिक बार शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं.

दक्षिण अफ्रीका के हार्ड-हिटिंग ओपनर ने इंडियन प्रीमियर लीग में 36 मैच खेले और टूर्नामेंट में भी उनके नाम एक अच्छा रिकॉर्ड था, लेकिन 2009 के दुर्भाग्यपूर्ण सीज़न में, वह लगातार 4 मैचों में शून्य पर आउट हुए थे.

4) मिथुन मन्हास

मिथुन मन्हास घरेलू क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज जाते रहे हैं हालाँकि आईपीएल सीजन में सबसे अधिक बार शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ियों की सूची में भी भी उनका नाम हैं.

आईपीएल में मिथुन का रिकॉर्ड औसत रहा हैं, इस बल्लेबाज ने 54 मैचों में 109.36 की स्ट्राइक रेट से 514 रन बनाए. लेकिन, आईपीएल के 2011 सीज़न में, जहाँ वह पुणे वारियर्स इंडिया के लिए खेले, उन्होंने 4 मैच खेले जहाँ वह बिना खाता खोले ही आउट हो गए.

3) मनीष पांडे

स्टार बल्लेबाज मनीष पांडे आईपीएल में शतक लगाने वाले भारत के पहले बल्लेबाज हैं. हालाँकि इस सीजन में सबसे अधिक बार बिना कोई रन बनाये पवेलियन लौटने वाले खिलाड़ियों की सूची में भी वह शामिल हैं.

पांडे आईपीएल 2013 सीजन में पुणे वॉरियर्स इंडिया के लिए खेले थे, इस दौरान इस होनहार बल्लेबाज सीजन के 4 मैचों में खाता तक नहीं खोल पाए थे. जिसके कारण उनका नाम इस अनचाही सूची में शामिल हैं.

2) शिखर धवन

स्टार भारतीय सलामी बल्लेबाज, शिखर धवन ने इंडियन प्रीमियर लीग के 2020 संस्करण में शानदार प्रदर्शन किया. इसके बावजूद वह सीजन में सबसे अधिक शून्य के स्कोर पर आउट होने वाले खिलाड़ियों की सूची में भी शामिल हो गए.

टूर्नामेंट में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए, धवन ने 618 रन बनाये थे, लेकिन वह सीजन में 4 बार खाता नहीं खोल पाए थे.

1) निकोलस पूरण

वेस्टइंडीज के टी20 स्पेशलिस्ट निकोलस पूरण इस सूची में शामिल होने वाले सबसे नए नाम हैं. खब्बू बल्लेबाज आईपीएल 2021 सीजन में खेले 6 मैचों में से 4 मैचों में खाता तक नहीं खोल पाए थे.

पूरण सीजन के पहले दो मैचों में लगातार शून्य पर आउट हुए. जिसके बाद तीसरे मैच में 9 रन बनाने के बाद चौथे मैच फिर वे शून्य पर पवेलियन लौट गए. पांचवी पारी में पूरण के बल्ले से 19 रन निकले. इसके आलावा सीजन के आखिरी मैच में भी वे खाता नहीं खोल पाए थे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments