Thursday, July 29, 2021
Homeक्रिकेटODI क्रिकेट में एक स्टेडियम में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 5...

ODI क्रिकेट में एक स्टेडियम में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 5 गेंदबाज

क्रिकेट फैन्स अपने फेवरेट खिलाड़ी घरेलू व विदेशी परिस्तिथि में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रखते हैं. खिलाड़ी ऐसे होते हैं, जो किसी विशेष स्थान पर अच्छा खेलते हैं. उनके खेलने की शैली उन परिस्थितियों के अनुकूल होती है जो आयोजन स्थल पर मौजूद हैं. यही कारण हैं कि उस खास मैदान पर खिलाड़ी का प्रदर्शन काफी निखरकर आता हैं. आज इस लेख में हम वनडे फॉर्मेट में एक ही स्टेडियम में सबसे अधिक विकेट लेने वाले 5 गेंदबाजों के बारे में जानेगे.

5) मुथैया मुरलीधरन- 82 विकेट (शारजाह स्टेडियम)

श्रीलंका का यह महान ऑफ स्पिनर अक्सर इस विशेष स्थान पर अपने एक्शन से दुनियाभर के बड़े बड़े बल्लेबाजों को परेशान किया. अनुभवी स्पिनर ने इस मैदान पर 45 मैचों में 17.73 की औसत और 3.49 की इकॉनमी रेट से 82 विकेट लिए हैं.

4) मशरफे मुर्तजा- 94 विकेट (ढाका का शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम)

बांग्लादेशी टीम के पूर्व कप्तान मुर्तजा ने ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में एक शानदार प्रभाव छोड़ा. उन्होंने इस मैदान पर 64 मैचों में 23.80 के औसत और 4.30 के इकॉनमी रेट से 94 विकेट अपने नाम किये. दिग्गज बांग्लादेशी गेंदबाज ने अपने करियर में खेले 220 वनडे में 270 विकेट झटके हैं.

3) वकार यूनिस- 114 विकेट (शारजाह क्रिकेट स्टेडियम)

एक तेज-तर्रार गति रखने वाले और विपक्षी लाइन-अप को तहस-नहस करने के लिए जाने जाने वाले, वकार यूनिस ने भी शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में अद्भुत गेंदबाजी की. उन्होंने इस मैदान पर 61 मैचों में 20.17 के शानदार औसत और 4.58 के इकॉनमी रेट से 114 बल्लेबाजों को आउट किया.

2) शाकिब अल हसन- 119 (ढाका का शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम)

अपने लंबे क्रिकेट इतिहास में सबसे महान बांग्लादेशी क्रिकेटर माने जाने वाले शाकिब अल हसन ने ढाका के शेरे बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में शानदार गेंदबाजी की. उनका रिकॉर्ड खुद ये बयाँ करता है. फिरकी गेंदबाज नेइस मैदान पर खेले 82 मैचों में 24 की औसत और 4.04 की इकॉनमी रेट से 119 विकेट लिए हैं.

1) वसीम अकरम- 122 विकेट (शारजाह विकेट स्टेडियम)

एक शानदार बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वसीम अकरम वनडे क्रिकेट में एक स्टेडियम में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. अकरम को प्रतिष्ठित शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में अविश्वसनीय सफलता मिली. उन्होंने इस मैदान पर 77 मैचों में 19.50 की औसत और 3.55 की इकॉनमी रेट से 122 बल्लेबाजों को आउट किया.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments