Sunday, August 1, 2021
Homeक्रिकेट5 महान खिलाड़ी जिन्होंने संन्यास के बाद की थी वापसी, लिस्ट में...

5 महान खिलाड़ी जिन्होंने संन्यास के बाद की थी वापसी, लिस्ट में 1 भारतीय शामिल

एबी डीविलियर्स के संन्यास के बाद वापसी की खबरें मीडिया पर छाई रहीं लेकिन डीविलियर्स ने संन्यास के बाद वापसी नहीं की। इससे पहले क्रिकेट के इतिहास में ऐसा कई बार हो चुका है कि कुछ दिग्गज खिलाड़ियों द्वारा संन्यास के बाद वापसी की गई हो। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताएंगे उन 5 खिलाड़ियों का नाम जिन्होंने संन्यास के बाद वापसी की थी।

ब्रेंडन टेलर: जिम्बाब्वे के विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रेंडन टेलर ने 2015 में संन्यास लेकर सभी को हैरान किया था। काउंटी क्रिकेट में कोल्पैक डील के तहत नाटिंघमशायर के साथ ब्रेंडन टेलर का करार था जिसके चलते उन्हें ना चाहते हुए भी संन्यास लेना पड़ा। इस डील के पूरा हो जाने के बाद ब्रेंडन टेलर ने दोबारा इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर ली है और वह अभी भी जिम्बाब्वे के लिए खेल रहे हैं।

जावेद मियांदाद: पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज जावेद मियांदाद ने भी संन्यास से वापसी की थी। 1996 विश्वकप से पहले जावेद मियांदाद ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा दिया था लेकिन 10 दिन बाद ही उन्होंने तत्कालीन प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के कहने पर क्रिकेट के मैदान में दोबारा वापसी की थी।

 जवागल श्रीनाथ: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ की गिनती विश्व क्रिकेट में शानदार गेंदबाजों में होती है। 2002 में जवागल श्रीनाथ ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया था लेकिन सौरव गांगुली के कहने पर उन्होंने संन्यास को छोड़कर 2003 में खेले गए क्रिकेट विश्वकप में शिरकत की थी।

शाहिद अफरदी: पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने 2010 में संन्यास की घोषणा की थी लेकिन इसके बाद उन्होंने फिर मैदान पर वापसी की इसके अलावा 2011 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद भी शाहिद अफरीदी ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया था लेकिन फिर बाद में उन्होंने संन्यास को छोड़ने का फैसला किया था।

इमरान खान: पाकिस्तान को अपनी कप्तानी में विश्व कप 1992 जितवाने वाले महान कप्तान इमरान खान ने  1987 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था लेकिन 1 साल बाद 1988 में उन्होंने अपने इस फैसले को बदल दिया और दोबारा इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments