Sunday, July 25, 2021
Homeक्रिकेट5 भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ी जो श्रीलंका सीरीज में कर सकते हैं डेब्यू

5 भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ी जो श्रीलंका सीरीज में कर सकते हैं डेब्यू

टीम इंडिया जुलाई में सीमित ओवरों के प्रारूप की सीरीज खेलने के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी. हालांकि, आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद इंग्लैंड में रहने वाली टीम से अलग टीम को यह असाइनमेंट दिया जाएगा. मुख्य टीम अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ अपनी आगामी टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए इंग्लैंड में रहेगी. इस अलग टीम में ज्यादातर युवा होने की संभावना है जिन्होंने हाल के दिनों में आईपीएल और अन्य घरेलू लीग में अच्छा प्रदर्शन किया है.

यहां हम ऐसे पांच खिलाड़ियों पर नजर डालेंगे जिन्हें श्रीलंका दौरे पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने का मौका दिया जा सकता है.

1) देवदत्त पडिक्कल

देवदत्त पडिक्कल हाल के भारत के सबसे प्रभावशाली युवाओं में से एक रहे हैं. अपने पहले आईपीएल सीज़न में, उन्होंने 31.53 के औसत और 124.80 के स्ट्राइक रेट से 473 रन बनाए. लिस्ट ए क्रिकेट में उनका आश्चर्यजनक औसत(86.68) है निस्संदेह, वह भविष्य में टीम इंडिया के प्रमुख खिलाड़ी हो सकते हैं और उन्हें श्रीलंका श्रृंखला में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका दिया जा सकता है.

2) राहुल तेवतिया

राहुल तेवतिया आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स के लिए ऐतिहासिक प्रदर्शन करने के बाद सुर्खियों में आए. वह किसी भी टीम के लिए एक संपत्ति हैं क्योंकि वह बल्ले और गेंद दोनों से मैच जिताने में सक्षम हैं. उन्हें भारतीय टीम के लिए चुना गया था लेकिन दुर्भाग्य से उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला. लेकिन इस बार इंग्लैंड के सभी प्रमुख खिलाड़ियों के साथ उनके प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने की पूरी संभावना है.

3) हर्षल पटेल

हर्षल पटेल एक अनुभवी खिलाड़ी हैं जो घरेलू सर्किट में हरियाणा टीम का नेतृत्व करते हैं. उन्होंने आईपीएल 2021 में अपनी बेहतर गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया. उन्होंने ज्यादातर डेथ ओवरों में गेंदबाजी की. वह आईपीएल 2021 टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे और उनके शानदार फॉर्म को देखते हुए उन्हें श्रीलंका दौरे के लिए उन्हें डेब्यू का मौका दिया जा सकता हैं.

4) कार्तिक त्यागी

कार्तिक त्यागी ने अंडर-19 वर्ल्ड कप 2020 में शानदार गेंदबाजी करते हुए सुर्खियां बटोरी थीं. उन्होंने अपने डेब्यू सीजन में भी राजस्थान रॉयल्स के साथ अच्छा प्रदर्शन किया था. उन्होंने 13.90 के औसत और महज 3.45 के इकॉनमी रेट से 11 विकेट लिए. दुर्भाग्य से, वह आईपीएल 2021 में चोट के कारण ज्यादातर बेंच पर बैठे रहे थे, लेकिन मौका मिलने पर उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया. इस युवा खिलाड़ी को भी श्रीलंका दौरे पर अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू का मौका दिया जा सकता हैं.

5) वरुण चक्रवर्ती

वरुण चक्रवर्ती ने आईपीएल में केकेआर की ओर से खेलते हुए अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया. उन्हें भारतीय टीम में भी चुना गया था लेकिन उनकी फिटनेस और चोटों ने उन्हें पदार्पण करने से दूर रखा. हालांकि, इस बार अगर वह फिट रहते हैं और COVID-19 से ठीक हो जाते हैं, तो उन्हें श्रीलंका दौरे के लिए चुना जा सकता है. जिसके बाद उनका प्लेइंग इलेवन में चुना जाना लगभग तय होगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments