Sunday, July 25, 2021
Homeआईपीएलदुनिया के 5 दिग्गज खिलाड़ी जो शायद कभी ना खेल पाएं आईपीएल

दुनिया के 5 दिग्गज खिलाड़ी जो शायद कभी ना खेल पाएं आईपीएल

आईपीएल क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट है। इस लीग की पॉपुलैरिटी काफी ज्यादा है। आईपीएल में भारत के ही नहीं बल्कि विदेशों के भी बड़े-बड़े खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं। लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाल मचाने वाले कुछ ऐसे दिग्गज खिलाड़ी भी हैं जिनका आईपीएल खेलने का सपना पूरा ना हो सका। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आप लोगों को उन 5 दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो शायद ही कभी आईपीएल खेल पाएं।

बाबर आजम: पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज बाबज आजम ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया है। आईसीसी रैंकिंग में भी बाबर टॉप पर हैं। ताबड़तोड़ बल्लेबाज होने के बावजूद शायद ही बाबर आजम कभी आईपीएल खेल पाएं। इसकी वजह पाकिस्तान और भारत के बीच खराब संबध है। दोनों देशों के बीच रिश्ते काफी खराब हैं और इसका असर क्रिकेट पर भी पड़ा है।

स्टुअर्ट ब्रॉड: इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपने करियर में कभी भी आईपीएल नहीं खेला है। उम्र के इस पड़ाव पर अब स्टुअर्ट ब्रॉड आगे आपको आईपीएल खेलते हुए नजर आएं इस बात की संभावना तकरीबन ना के बराबर है। मालूम हो कि ब्रॉड ने एक बार आईपीएल नीलामी में अपना नाम ड्राफ्ट किया था लेकिन किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें नहीं खरीदा था।

मुशफिकुर रहीम: बांग्लादेश क्रिकेट टीम के दिग्गज विकेटकीपर-बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम की आईपीएल नीलामी में जितनी बार बेइज्जती हुई है शायद ही किसी की हुई हो। मुशफिकुर रहीम बार-बार आईपीएल नीलामी में अपना नाम ड्राफ्ट करते हैं लेकिन हर बार उन्हें कोई नहीं खरीदता है। इस बात की संभावना काफी कम है कि आगे भी उनका आईपीएल खेलने का सपना पूरा होगा।

जो रूट: इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी जो रूट आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। जो रूट अब तक दुनिया की सबसे अमीर लीग आईपीएल में नहीं खेल पाए हैं। इसका कारण यह भी हो सकता है कि उनकी इमेज टेस्ट स्पेशलिस्ट खिलाड़ी वाली है। ऐसे में अब वह आगे आईपीएल खेलेंगे इस बात की संभावना ना के बराबर है।

नाथन लॉयन: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज नाथन लॉयन का अब तक आईपीएल खेलने का सपना पूरा नहीं हो पाया है। लॉयन आईपीएल नीलामी में अपना नाम ड्राफ्ट कर चुके हैं लेकिन किसी भी टीम फ्रेंचाइजी ने उन्हें खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। नाथन लॉयन ऐसे दिग्गज खिलाड़ी हैं जो शायद ही आईपीएल खेलते हुए नजर आएं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments