WWE के इन 5 सुपरस्टार्स ने चैंपियन बनने से इंकार कर दिया था, नंबर 2 ले चुका है सन्यास

0

हर एक WWE सुपरस्टार का अपने करियर के दौरान कई चैंपियनशिप जीतने का सपना होता है ताकि वह कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में शामिल हो सके। आपको बता दें, वर्तमान WWE रोस्टर में कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिन्हें चैंपियन बनना अभी बाकी है और एक मौके का इंतजार कर रहे हैं ताकि एक चैंपियन के रूप में वह खुद को साबित कर सके।

हालांकि, कई ऐसे भी मौके आए हैं जब WWE सुपरस्टार्स ने चैंपियन बनने से साफ इंकार कर दिया। यह बात तो पक्की है कि WWE के बड़े अधिकारी इन सुपरस्टार्स के फैसले से जरूर हैरान हुए होंगे क्योंकि हर एक सुपरस्टार अपने चैंपियन बनने का बेसब्री से इंतजार करता रहता है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिन्होंने चैंपियन बनने से साफ इंकार कर दिया।

5.WWE सुपरस्टार स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने WWE चैंपियन बनने से इंकार कर दिया

stone cold steve austin

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन WWE इतिहास के सबसे शानदार सुपरस्टार्स में से एक हैं और उन्होंने WWE में कई मौकों पर वर्ल्ड चैंपियनशिप पर कब्जा किया है। आपको बता दें, WWE ज्वाइन करने से पहले स्टीव ऑस्टिन ECW का हिस्सा थे और इस रेसलिंग प्रमोशन में पॉल हेमन ने उन्हें ECW चैंपियन बनने का ऑफर दिया था लेकिन स्टीव ऑस्टिन ने इस ऑफर को ठुकरा दिया।

आपको बता दें, स्टीव ऑस्टिन ने लिलियन गार्सिया के पोडकास्ट चेसिंग ग्लोरी में इस बारे में बात करते हुए खुलासा किया था कि पॉव हेमन उन्हें ECW चैंपियन बनाना चाहते थे। स्टोन कोल्ड ने इस पोडकास्ट में खुलासा करते हुए कहा कि वह उस वक्त तक खुद को सुपरस्टार नहीं मानते थे और चैंपियन बनने से पहले वह दर्शकों के नजर में खुद को साबित करना चाहते थे।

4.ब्रेट हार्ट ने WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनने से इंकार कर दिया

bret hart

2 बार के WWE हॉल ऑफ फेमर ब्रेट हार्ट को साल 1997 में द रॉक को हराकर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनने का ऑफर दिया गया। हालांकि, ब्रेट हार्ट ने इस ऑफर को ठुकरा दिया और उन्होंने अपनी आत्मकथा में इसका जिक्र करते हुए खुलासा किया कि शॉन माइकल्स और ट्रिपल एच उन्हें द रॉक को हराकर नया इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनाना चाहते थे।

ब्रेट हार्ट ने इस ऑफर को इसलिए ठुकरा दिया क्योंकि इससे द रॉक का मोमेंटम समाप्त हो सकता था और इस कारण उनका टॉप सुपरस्टार बनने का सपना भी टूट सकता था।

3.द रॉक ने WWE चैंपियन बनने से मना कर दिया

the rock

द रॉक WWE में कई बार के वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं और एटीट्यूड एरा में WWE के प्रमुख सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे। आपको बता दें, WWE ने रेसलमेनिया 21 में द रॉक द्वारा JBL को हराकर उन्हें नया WWE चैंपियन बनाने का प्लान बना रखा था। 411मेनिया की माने तो द रॉक ने वापसी के लिए कंपनी को कई आइडिया दिए थे लेकिन कंपनी उनका मुकाबला JBL से कराना चाहती थी।

रॉक के इंकार करने के बाद रेसलमेनिया 21में JBL का मुकाबला जॉन सीना से हुआ और जॉन सीना उन्हें हराकर नए WWE चैंपियन बने।

2.द अंडरटेकर ने WWE चैंपियन बनने से इंकार कर दिया

The-Undertaker

WWE के सबसे महानतम सुपरस्टार्स में से एक द अंडरटेकर ने हाल ही में रेसलिंग से संन्यास ले लिया। द अंडरटेकर ने WWE में अपने 30 साल के लंबे करियर के दौरान कई बार वर्ल्ड चैंपियनशिप पर कब्जा किया लेकिन यह बात काफी कम लोगों को पता होगी कि एक बार उन्होंने वर्ल्ड चैंपियन बनने से मना कर दिया था।

आपको बता दें, साल 2004 में WWE एडी गुरैरो को हराकर द अंडरटेकर को नया WWE चैंपियन बनाना चाहती था। हालांकि, द अंडरटेकर उस वक्त खुद को अमेरिकन बैडेस गिमिक से डैडमैन गिमिक में ढाल रहे थे और इस बीच वह चैंपियन नहीं बनना चाहते थे।

1.शॉन माइकल्स ने WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने से इंकार कर दिया

Shawn_Michaels

शॉन माइकल्स WWE में कई लैजेंडरी फ्यूड्स और मैचों का हिस्सा रह चुके हैं और उन्हें WWE इतिहास के सबसे महानतम इन-रिंग परफॉर्मर में से एक माना जाता है। आपको बता दें, नो मर्सी 2008 में शॉन माइकल्स, क्रिस जैरिको के खिलाफ WWE हैवीवेट चैंपियनशिप मैच का हिस्सा थे।

पहले इस मैच में शॉन माइकल्स को नया वर्ल्ड चैंपियन बनने का मौका दिया गया था लेकिन शॉन माइकल्स ने यह ऑफर यह कहते हुए ठुकरा दिया कि करियर के इस पड़ाव पर उन्हें चैंपियनशिप की जरूरत नहीं है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.