ये 8 क्रिकेटर जा चुके है जेल, आरोप जानकर आप हैरान रह जाएंगे

0

हालाँकि क्रिकेट की दुनिया में कई ऐसे खिलाड़ी होंगे, जो अक्सर किसी न किसी विवाद में फंस जाते हैं। इनमें से कुछ विवाद भी है, जिसके लिए इन खिलाड़ियों को जेल के बोझ का सामना करना पड़ा है। आज हम आपको क्रिकेट की दुनिया के कुछ ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

1. मोहम्मद आमिर

mohammad aamir

पाकिस्तान के बेहतरीन तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को 2010 में जेल की हवा खानी पड़ी थी। उनका नाम पाकिस्तान के कप्तान सलमान बैट के साथ इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए मैच के दौरान मैच फिक्सिंग का मामला सामने आया था।

2. बेन स्टोक्स

ben stokes 1

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान एक युवक को शारीरिक रूप से नुकसान पहुंचाने के आरोप में जेल में डाल दिया गया था।

3. एस श्रीसंत

S Sreesanth

टीम इंडिया के बेहतरीन गेंदबाज श्रीसंत का नाम आईपीएल मैच फिक्सिंग के दौरान खराब हो गया और उन्हें दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद, उनके क्रिकेट करियर पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया और उन्हें जेल की हवा खानी पड़ी। हालांकि इसके बाद यह प्रतिबंध हटा लिया गया था, लेकिन तब तक उनका क्रिकेट करियर खत्म हो गया था।

4. अमित मिश्रा

amit mishra

भारतीय टीम के शानदार स्पिनर अमित मिश्रा की एक महिला मित्र ने उन पर केतली फेंक कर मारने का आरोप लगाया। जिसके कारण अमित को जेल जाना पड़ा।

5. नवजोत सिंह सिद्धू

navjot singh sidhu

नवजोत सिंह सिद्धू पर एक व्यक्ति की हत्या का आरोप था। जिसके कारण उन्हें वर्ष 1988 में 3 साल की सजा मिली। लेकिन कुछ समय जेल में रहने के बाद, सिद्धू ने उस फैसले के खिलाफ अदालत में अपील की और अदालत ने इसे स्वीकार कर लिया और सिद्धू को रिहा कर दिया।

6. मखाया एंटिनी

Makhaya ntini

दक्षिण अफ्रीका की बेहतरीन खिलाड़ी मखाया एंटिनी पर 1998 में 21 वर्षीय लड़की का बलात्कार का आरोप लगाया गया था, जिसके कारण उसे जेल जाना पड़ा। यही नहीं, ICC ने उन पर 6 साल का क्रिकेट प्रतिबंध भी लगाया था।

7. सलमान बट्ट

salman butt

लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान सलमान बट पर 2010 में मैच फिक्स करने का आरोप लगा था, जिसके कारण उन्हें जेल जाना पड़ा था।

8. मोहम्मद आसिफ

Mohammad Asif

मोहम्मद आसिफ 2010 के इंग्लैंड-पाकिस्तान फिक्सिंग मामले में सलमान बट्ट और मोहम्मद आमिर के साथ भी शामिल थे और उन्हें जेल जाना पड़ा था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.