Sunday, July 25, 2021
Homeआईपीएल10 टीमों को देखते हुए IPL 2022 में प्लेइंग XI में शामिल...

10 टीमों को देखते हुए IPL 2022 में प्लेइंग XI में शामिल हो 5 विदेशी खिलाड़ी, पूर्व क्रिकेटर ने BCCI को दिया सुझाव

करीब एक साल पहले से ही इस बात पर चर्चा चल रही है कि 2022 में होने वाले आईपीएल के 15वें सीजन में 10 टीमें हिस्सा लेंगी। बीसीसीआई ने इसको लेकर अपनी तैयारियां शुरू कर दी है और सभी को उम्मीद है कि इसमें 10 टीमें अपनी मौजूदगी दर्ज कराएगी।

आईपीएल में 10 टीमों को लेकर बात करते हुए भारत के मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने ईएसपीएन क्रिकइंफो को एक बयान देते हुए कहा है कि अगल साल 2022 में 10 टीमें मैदान में उतरती है तो वो चाहेंगे कि टीमें अपने -अपने प्लेइंग इलेवन में 5 विदेशी खिलाड़ियों का साथ उतरे। उन्होंने आईपीएल मैनेजमेंट को अपना सुझाव दिया है।

आकाश ने इसका कारण बताते हुए कहा कि टूर्नामेंट में क्वालीटी बरकरार रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आईपीएल दुनिया भर में इसलिए भी मशहूर है कि जिस तरीके का क्रिकेट यहां खेला जाता है वो बहुत ही आला दर्जे का है।

आकाश ने आगे बात करते हुए कहा, ” ये चल जाता है कि 8 टीमों में 7 भारतीय खिलाड़ी और 4 विदेशी खिलाड़ी होते है। कुछ टीमों के पास बहुत सारे बेहतरीन भारतीय खिलाड़ी है जिसके वजह से वो मजबूत नजर आती है।”

पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि 10 टीमों में अगर केवल 4 ही विदेशी वाले फॉर्मूले को अपनाती है तो हो सकता है कि टूर्नामेंट का वो रोमांच खत्म हो जाए। उन्होंने कहा कि फिर आईपीएल में पहले जैसी प्रतियाोगिता और टशन देखने को नहीं मिलेगी और शायद ऐसा देखना किसी भी क्रिकेट फैन को बर्दशात ना हो।

आकाश के अलावा संजय मांजरेकर को ने भी इस बात से सहमती जताई है कि आईपीएल 2022 में अगर 10 टीमें होती है तो प्लेइंग इलेवन में विदेशी खिलाड़ियों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो। उनके अऩुसार एक टीम में 5 विदेशी और 6 भारतीय होने को मतलब है कि 10 टीमों में एक साथ प्लेइंग इलेवन में 60 भारतीय होंगे जो भारतीय क्रिकेटरों की प्रतीभा निखारने के लिए कही से भी कम नहीं है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments