15 साल बाद इस अंपायर ने किया खुलासा, 2 बार सचिन को दिया गलत आउट

0

भारत के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने अपने क्रिकेट करियर में कई ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं जिन्हें अब तक कोई खिलाड़ी तोड़ नहीं पाया है. लेकिन, डीआऱएस की गैरमौजूदगी में कई बार नॉटआउट होते हुए भी सचिन को आउट बता दिया गया जिससे वह अपना शतक और अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए. अब हाल ही में स्टीव बकनर (Steve Bucknor) जो सचिन के समय में एक बड़े अंपायर माने जाते थे उन्होंने 15 साल बाद चुप्पी तोड़ते हुए बड़ा खुलासा किया है. स्टीव ने बताया कि, दो बार उन्होंने सचिन को गलत तरीके से आउट बता दिया था इस वजह से वह इतिहास रचने में असफल हो गए थे.

कब-कब सचिन को बताया आउट

बकनर ने मैसन एंड गेस्ट नाम के शो में खुलासा करते हुए बताया कि, ‘मैंने सचिन को दो बार आउट बताया जबकि वो नॉटआउट थे.हालांकि, कोई भी अंपायर ऐसा नहीं कर सकता क्योंकि इससे उसका भविष्य खतरे में पड़ सकता है. पर उन्होंने जो गलती की उसका दुख उन्हें आज भी होता है’.

Steve Bucknor

15 साल बाद अंपायर का खुलासा

अंपायर ने बताया, ‘ऑस्ट्रेलिया (2003) में मैंने सचिन को एक बार एलबीडबल्यू आउट करार दिया था जबकि गेंद विकेट के ऊपर से जा रही थी. और दूसरी बार जब गेंद बल्ले से लगी भी नहीं थी तब मैंने उन्हें आउट बता दिया था. उस वक्त ईडन गार्ड्न्स (2005) में एक लाख लोग शोर करने लगे. मैं इंसान हूं और मुझसे भी गलतियां होती हैं जिनका पछतावा मुझे है.’ लेकिन, अंपायर की इन गलतियों की वजह से सचिन इतिहास नहीं रच पाए थे.

सचिन के पास था मौका

मालूम हो कि, अगर सचिन को आउट करार नहीं किया जाता तो सचिन पाकिस्तान के खिलाफ ईडन गार्डन्स में पाकिस्तान के खिलाफ इतिहास रच सकते थे. उन्होंने मैच में अर्धशतक लगाया था और 54 रन बनाकर खेल ही रहे थे कि अब्दुल रजा की गेंद पर बकनर ने उन्हें आउट करार दिया.इस वजह से वह इतिहास रचने से चूक गए. स्टीव बकनर ने कहा कि, ‘सचिन के पास हर तरह के शॉट हैं और वो एक महान बल्लेबाज हैं. लेकिन सचिन से ज्यादा बेहतर खिलाड़ी ब्रायन लारा हैं.’

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.