जडेजा है भारत के ऑलटाइम बेस्ट फील्डर- आकाश चोपड़ा

0

भारतीय फील्डिंग मानकों ने पिछले कुछ वर्षों में सुधार किया है। यह ऑस्ट्रेलियाई और दक्षिण अफ्रीकी टीम थी, जिन्हें अतीत में एक घातक फील्डिंग टीम के रूप में जाना जाता था, लेकिन हाल के समय में भारतीय खिलाड़ियों ने अपने बेहतर फील्डिंग मानकों के कारण बहुत अधिक रन बचाए हैं। एमएस धोनी ने फिटनेस पर बढ़ा फोकस शुरू किया और विराट कोहली ने आगे कमान संभाली।

कैफ, रैना, जडेजा को छोड़ो, टॉप फील्डर कौन? जब हम भारत के सर्वश्रेष्ठ फील्डरों के बारे में सोचते हैं तो मोहम्मद अजहरुद्दीन, मोहम्मद कैफ, युवराज सिंह, सुरेश रैना और रवींद्र जडेजा का नाम आता है। लेकिन भारत का सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ फील्डर कौन है?

भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने इस बहस में जडेजा के प्रति अपना समर्थन दिया है। जडेजा भारत के लिए मैदान पर सबसे प्रभावशाली खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। उनके पास एक बुलेट थ्रो होती थी और विश्व क्रिकेट में सबसे सुरक्षित कैच पकड़ने वाले फील्डर थे।

ajay jadeja

आकाश चोपड़ा ने लिया अजय जडेजा का नाम- “वह (जडेजा) पूरी तरह से उत्कृष्ट हैं, उनके पास एक रॉकेट आर्म है, उनके पास अभी विश्व क्रिकेट में सबसे अच्छा हाथ है, बस उनके ग्राउंड कवरेज पर नज़र डालें, तो वह स्लिप पर क्षेत्ररक्षण करते हुए सर्वश्रेष्ठ नहीं हैं, लेकिन इतना मायने नहीं रखता है,” चोपड़ा ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर कहा। इस महीने की शुरुआत में, जडेजा को 21 वीं सदी में टेस्ट क्रिकेट में भारत के ‘सबसे मूल्यवान खिलाड़ी’ के रूप में भी नामित किया गया था। जडेजा के बाद, चोपड़ा ने सुरेश रैना, मोहम्मद कैफ, युवराज सिंह, कपिल देव और विराट कोहली को शीर्ष भारतीय क्षेत्ररक्षक के रूप में चुना।

अब, यह विराट कोहली और रवींद्र जडेजा के साथ भी देखा जा सकता है। दोनों ने सफेद गेंद वाले क्रिकेट में स्लॉग ओवर के दौरान बाउंड्री रोप पर फील्डिंग की।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.