कोरोना के चलते बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने स्थगित किया अपना श्रीलंका दौरा

0

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने कोरोना वायरस महामारी के चलते अपना श्रीलंका दौरा स्थगित कर दिया है। बांग्लादेश क्रिकेट टीम को जुलाई और अगस्त में श्रीलंका दौरे के लिए जाना था। इससे पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना घरेलू दौरा भी रद्द कर दिया था। टीम की तैयारी भी नहीं हो पाई है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अपनी तैयारियों और दौरे के लिए अनुपलब्धता को लेकर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को बता दिया है। इसका सीधा अर्थ यही हुआ कि फ़िलहाल बांग्लादेश और श्रीलंका की टीमें क्रिकेट से दूर रहेंगी।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम की तैयारी नहीं है

कोरोना वायरस महामारी का असर बांग्लादेश में ख़ासा है। इसके चलते बांग्लादेश क्रिकेट टीम की तैयारी भी नहीं हो पाई है। टीम को ट्रेनिंग और अभ्यास की भी जरूरत होगी। इन सब बातों को देखते हुए बोर्ड ने इस दौरे को फ़िलहाल स्थगित करने का निर्णय लिया है। कोरोना वायरस के केसों की संख्या बांग्लादेश में तेजी से बढ़ रही है। एक लाख से भी ज्यादा संक्रमित लोग सामने आए हैं। पिछले हफ्ते क्रिकेटर नफीस इकबाल और मशरफे मोर्तजा का कोरोना टेस्ट भी पॉजिटिव आया था। महामारी के चलते खिलाड़ी घरों में ही बंद हैं।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम

 

गौरतलब है कि इससे पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम को घरेलू दौरे पर न्यूजीलैंड की टीम को भी बुलाना था। कोरोना वायरस का असर बांग्लादेश में काफी ज्यादा है। इसे देखते हुए बीसीबी ने इस दौरे को भी रद्द कने का फैसला लिया है। विश्व क्रिकेट को फिर से बहाल करने की तमाम कोशिशें जारी है लेकिन इस महामारी की वजह से ऐसा होता मुश्किल नजर आ रहा है। हालांकि वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच अगले माह टेस्ट सीरीज शुरू होगी। दोनों देशों के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप प्रस्तावित है। आईसीसी की अगली मीटिंग में इस पर फैसला होना है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने खेलों के आयोजन के लिए कुछ छूट दी है। भारत में आईपीएल भी फ़िलहाल अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया गया है। इस पर भी आगामी समय में ही फैसला हो पाएगा।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.