इस दिग्गज इंग्लिश का प्लेयर का दावा, इतिहास के सबसे महान ऑलराउंडर बनेंगे बेन स्टोक्स

0

इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पिछले कुछ सालों में अपनी टीम के लिए बड़े मैच विनर खिलाड़ी साबित हुए हैं. पहले, आईसीसी विश्व कप 2019 में अपनी टीम को पहला बड़ा टाइटल दिलाया. फिर, एशेज सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई और अब हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने जो किया, वो सब पूरी दुनिया ने देखा. इसमें कोई दो राय नहीं है कि स्टोक्स मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर हैं और जैसा वे फिलहाल खेल रहे हैं, उसे देखकर ऐसा लग रहा है कि वह समय भी दूर नहीं जब स्टोक्स की गिनती दुनिया के महान ऑलराउंडर्स में होने लगेगी. वैसे भी अंग्रेजी क्रिकेट ने विश्व को एक से एक दिग्गज ऑलराउंडर दिए हैं.

हाल ही में इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने अपने हमवतन स्टोक्स को लेकर बड़ी भविष्यवाणी करते हुए कहा कि वे इंग्लैंड क्रिकेट के इतिहास के सबसे महान ऑलराउंडर बनेंगे.

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कहा, “स्टोक्स को बेहतर कहना बहुत मुश्किल है, क्योंकि उसके बारे में कहने के लिए हमारे पास शब्द नहीं हैं. उनके अंदर कमाल की प्रतिभा है. उन्हें खेलते हुए देखना हमारे लिए शानदार है. वे एक दिन इंग्लैंड क्रिकेट इतिहास के सबसे महान ऑलराउंडर बनेंगे.”

जेम्स एंडरसन

वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में कर रहे हैं कमाल

याद हो कि स्टोक्स टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 4000 से ज्यादा रन और 150 से अधिक विकेट चटकाने का डबल धमाका करने वाले विश्व के छठे ऑलराउंडर बने थे. उन्होंने यह कारनामा मेहमानों के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट में किया था. इसके बाद अगले टेस्ट में उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक के साथ मैच में कई अहम विकेट्स भी चटकाए थे, जिसकी बदौलत इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को पराजित कर तीन मचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी की.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.