Friday, June 18, 2021
Homeअन्य खेलबाइचुंग भूटिया ने किया कमाल, फॉलोअर्स के मामले में Koo पर जुटाए...

बाइचुंग भूटिया ने किया कमाल, फॉलोअर्स के मामले में Koo पर जुटाए Twitter से ज़्यादा फॉलोअर्स

भारतीय फुटबॉल टीम (Indian Football Team) के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया (Bhaichung Bhutia) अपने खेल के लिए जाने जाते थे. वह जब तक खेले उन्होंने सुर्खियां बटोरीं. वह भारत के महान फुटबॉल खिलाड़ियों में गिने जाते हैं. संन्यास लेने के बाद भी भूटिया की लोकप्रियता कम नहीं हुई है. आज भी वह उतने ही लोकप्रिय हैं जितने पहले हुआ करते थे. सोशल मीडिया पर भी उनके प्रशंसकों की संख्या कम नहीं हुई है, यह लगातार बढ़ती जा रही है. उन्होंने हाल ही में नए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म koo पर कदम रखा और 1 सप्ताह भर में ही उन्होंने अपने ट्वीटर (Twitter) फॉलोर्स की संख्या को इस नए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पछाड़ दिया.भूटिया ने एक सप्ताह के भीतर ही Koo पर रिकॉर्ड फॉलोअर्स अपने नाम कर लिए. इस प्लेटफॉर्म पर उनके 28,000 से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए हैं. ट्वीटर (Twitter) की तुलना में उनके यह फॉलोअर्स ज्यादा हैं. ट्वीटर पर भूटिया के 24,000 से थोड़े कम फॉलोअर्स हैं.

यहां तक पहुंचने में उन्हें छह साल लग गए थे. उन्होंने अभी तक 9 कू पोस्ट किए हैं जिनमें अपनी निजी जानकारी शेयर की है.भूटिया के फॉलोअर्स से खुशKoo के सह-संस्थापक अपरमेया राधाकृष्ण ने इस पर कहा, “जिस तरह से कू परिवार ने भूटिया का स्वागत किया है उससे हम खुश हैं. उन्होंने वैश्विक स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व किया है. वह ऐसे खिलाड़ी हैं जिनसे हम सभी प्ररेणा लेते हैं. वह उन जानी मानी हस्तियों में से हैं जो इस प्लेटफॉर्म कू पर भारतीय की ताकत का खोज कर रही है. हमने कू की शुरुआत इसलिए की थी क्योंकि हम हर भारतीय को अपने विचार रखने का मौका देने चाहते थे. हम इसे देखकर खुश हैं.”कू के एक और सह संस्थापक मयंक बिडावाटका ने कहा, “भूटिया के इतने कम समय में इतने फॉलोअर्स होना बताता है कि भारत के लोग अपने स्टार्स के साथ जुड़ने के लिए कितने बेसब्र हैं और उनके बारे में जानना-सुनना चाहते हैं. वह ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें मैं काफी मानता हूं. मैं इस बात से खुश हूं कि हम उन्हें उनके फैंस से जोड़ने में मदद कर पाए.”

सोनी पिक्‍चर्स स्‍पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा यूरो कप और कोपा अमेरिका का सीधा प्रसारण

भारत में फुटबॉल के प्रशंसकों के लिये दो सबसे प्रतिष्ठित अंतर्राष्‍ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट्स के साथ सबसे बड़ा फुटबॉल फेस्टिवल आने वाला है। यह टूर्नामेंट्स हैं यूईएफए यूरो 2020 और कोपा अमेरिका 2021, जिनका प्रसारण सोनी पिक्‍चर्स स्‍पोर्ट्स नेटवर्क (एसपीएसएन) पर होगा। देखने का बेजोड़ अनुभव देने के लिये प्रतिबद्ध सोनी पिक्‍चर्स स्‍पोर्ट्स नेटवर्क ने इन विश्‍व-विख्‍यात आयोजनों को भारत में दर्शकों के करीब लाने के लिये इन टूर्नामेंट्स की प्रोग्रामिंग की कई पहलों की घोषणा की है।

एसपीएसएन भारत में ज्‍यादा दर्शकों तक पहुँचने के लिये यूईएफए यूरो 2020 का प्रसारण छह भाषाओं में करेगा : अंग्रेजी, हिन्‍दी, बंगाली, तमिल, तेलुगू और मलयालम। यूईएफए यूरो 2020 का आयोजन यूरोप के 11 शहरों में होगा। यह 11 जून, 2021 से आरम्भ होगा और इसमें 24 सर्वश्रेष्‍ठ टीमें भाग लेंगी। प्रशंसक इसके रोमांचक एक्शन को सोनी टेन 2, सोनी टेन 3, सोनी सिक्‍स और सोनी टेन 4 चैनलों पर लाइव देख सकेंगे तथा उसे सोनीलिव पर लाइवस्‍ट्रीम भी कर सकेंगे।

इनमें लियोनल मैसी , नेमार जेआर, डेनी एल्‍व्‍स, गेब्रियेल जीसस, एलिसन बेकर, जेम्‍स रोड्रीग्‍यूज, रोबर्टो फिर्मिनो, पाओलो डिबाला, सेरगियो एग्‍यूरो, आदि जैसे टॉप फुटबॉलर्स शामिल हैं। कोपा अमेरिका का प्रसारण पांच भाषाओं में होगा : अंग्रेजी, बंगाली, तमिल, तेलुगू और मलयालम। यह प्रसारण 14 जून, 2021 से सोनी टेन 1, सोनी टेन 2, सोनी सिक्‍स और सोनी टेन 4 चैनलों पर होगा और प्रशंसक इसे सोनीलिव पर लाइवस्‍ट्रीम भी कर सकते हैं।

हमारे दर्शक छः अलग-अलग भाषाओं में टूर्नामेंट के व्‍यापक कवरेज के साथ-साथ स्टूडियो से अंगरेजी भाषा में लुईस साहा, लुईस ग्रेसिया, डॉन हचिसन, डेविड जेम्‍स, बाइचुंग भूटिया और सुनील छेत्री जैसी बड़ी शख्सियतों की प्रस्तुति का आनंद ले सकेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments