Sunday, July 25, 2021
Homeक्रिकेटभारत का यह सुपरस्टार गेंदबाज अब नहीं खेलना चाहता टेस्ट और वनडे...

भारत का यह सुपरस्टार गेंदबाज अब नहीं खेलना चाहता टेस्ट और वनडे क्रिकेट, टी-20 वर्ल्ड कप पर है नजर

क्रिकेट फैंस को थोड़ी हैरानी हुई जब भारत के बेहतरीन स्विंग गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं मिली।

लेकिन अब आ रही एक बड़ी खबर के अनुसार भुवनेश्वर कुमार अब सिर्फ टी-20 पर ध्यान देना चाहते है और वो क्रिकेट के लंबे फॉरेमेट से दूरी बनाना चाहते है। गौरतलब है कि कुमार ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2018 में जनवरी के महीने में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था।

खबरों की माने तो भुवनेश्वर कुमार के एक करीबी ने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ इंटरव्यू देते हुए इस बात की जानकारी दी है। सूत्रों के अनुसार भुवी अब वनडे क्रिकेट के प्रति भी उतना ध्यान नहीं देना चाहते और वो साल 2021 के दूसरे हाफ में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह बनाने पर सारा ध्यान लगा रहे हैं।

करीबी सूत्र ने बात करते हुए कहा,” भुवनेश्वर कुमार टी-20 वर्ल्ड कप पर सारा ध्यान लगा रहे हैं। भुवनेश्वर कुमार अब टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहते।  वो लय अब छुट चुका है। ईमानदारी से बोलूं तो सेलेक्टर्स अब उनके अंदर 10 ओवर करने की भी भूख नहीं देखते, टेस्ट क्रिकेट तो आप भूल ही जाओ। इसमें कोई संदेह नहीं है कि इससे भारतीय टीम का नुकसान होगा, क्योंकि  अगर किसी गेंदबाज को इंग्लैंड जाना था तो वो भुवनेश्वर कुमार थे।”

पिछले बार साल 2014 में जब भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर गई थी तब भुवी सबसे बेहतरीन गेंदबाज साबित हुए थे। उन्होंने तब 5 मैचों में कुल 19 विकेट चटकाए थे जो कि भारतीय गेंदबाज द्वारा एक रिकॉर्ड है।

वो आईपीएल 2021 में चोट के कारण अपनी टीम सनराजर्स हैदराबाद की टीम से बाहर हो गए थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments