बड़ी खबर: इसी साल होगा आईपीएल का आयोजन, टी20 वर्ल्ड कप हुआ स्थगित!

0

कोरोना वायरस महामारी के चलते खेल जगत को भी बड़ा नुकसान उठाना पड़ रहा है. इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2020 (T20 World Cup 2020) का इस साल होना न के बराबर है. यानी कि इसे इस साल के लिए स्थगित किया जा सकता है. जिसके बारे में इसी हफ्ते ऐलान भी किया जा सकता है. फिलहाल ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के हवाले से आ रही रिपोर्ट्स की माने तो टी20 वर्ल्ड कप के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का आयोजन होगा और सितंबर में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी.

IPL फैंस के लिए खुशखबरी

हाल ही में आ रही मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) को, टी20 वर्ल्ड कप 2020 की जगह आयोजित किया जाएगा. कहा जा रहा है कि आईसीसी बोर्ड इस हफ्ते टी20 वर्ल्ड कप 2020 के स्थगित करने से जुड़ी खबर की घोषणा कर सकता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की डेट 18 अक्टूबर से शूरू होनी थी, जो 15 नवंबर तक खत्म होती. लेकिन हालातों की वजह से अभी ऑस्ट्रेलिया में एक जगह से दूसरी जगह जाना मुश्किल है. जिसे ध्यान में रखते हुए टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन न के बराबर माना जा रहा है.

आईपीएल

IPL से पहले वनडे-टी20 सीरीज खेलेगी कंगारू टीम

दरअसल ऑस्ट्रेलियाई मीडिया रिपोर्ट्स की ओर से आ रही खबरों की माने तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ये फैसला लिया है कि, इस साल होने वाले आईपीएल 2020 में वो अपने खिलाड़ियों को खेलने की अनुमति देंगे. हालांकि IPL से पहले उन्हें इंग्लैंड में लिमिटेड ओवर सीरीज को खेलना पड़ेगा. जैसे ही ये सीरीज खत्म होगी उसके बाद वो किसी भी लीग में हिस्सा लेने के लिए जा सकेंगे. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई अखबार द टेलीग्राफ के हवाले से आई रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी20 और वनडे सीरीज खेलने की तैयारी करने को भी कहा गया है.

इतना ही नहीं अखबार की रिपोर्ट की माने तो इस हफ्ते टी20 वर्ल्ड कप स्थगित करने को लेकर भी घोषणा की जा सकती है. इसके साथ ही रिपोर्ट में ये भी स्पष्ट किया गया है कि यदि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया आईपीएल में अपने खिलाड़ियों को खेलने की इजाजत देने के बारे में फैसला करती है तो, ‘आदर्श परिदृश्य ये होगा कि वे इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के बाद सीधे पश्चिम एशिया या एशिया में जहां भी इस टी20 लीग का आयोजन होगा, वहां जा सकते है.’

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.